36 साल की उम्र में इस चैंपियन ने लिया संन्यास से लौटने का फैसला, जल्दी होगी वापसी

36 साल की बेल्जियम की महिला टेनिस खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स ने टेनिस कोर्ट पर वापसी का फैसला लिया हैं। उन्होंने 2020 में होने वाले डब्ल्यूटीए से कोर्ट पर का फैसला लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 09:55 AM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 09:55 AM (IST)
36  साल की उम्र में इस चैंपियन ने लिया संन्यास से लौटने का फैसला, जल्दी होगी वापसी
36 साल की उम्र में इस चैंपियन ने लिया संन्यास से लौटने का फैसला, जल्दी होगी वापसी

ब्रसेल्स, आईएएनएस। दुनिया की पूर्व नंबर वन टेनिस स्टार बेल्जियम की महिला टेनिस खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स ने कोर्ट पर वापसी करने का फैसला लिया है। 36 साल किम एक बार फिर से टेनिस कोर्ट पर अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। उन्होंने 2020 में होने वाले डब्ल्यूटीए से कोर्ट पर का फैसला लिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बेल्जियम की इस स्टार का मानना है कि वह अपनी वापसी को एक चुनौती के तौर पर लेना चाहती हैं। वह किसी को कुछ भी साबित नहीं करना चाहती बस खेल का मजा उठाना है। उन्होंने कहा, "मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं कि किसी को कुछ साबित करना है। मेरे लिए तो वापसी करना एक चुनौती की तरह से होगा।"

Hi guys, I’m excited to finally be able to share this news with you… #wta #2020 pic.twitter.com/tm7jYMEwrH

— Kim Clijsters (@Clijsterskim) September 12, 2019

किम ने अपनी वापसी की खबर को फैंस से साथ साझा किया। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, कि वह वापसी करने की खबर को सबके साथ साझा करते हुए काफी उत्साहित हैं। 

आपको बता दें कि पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार किम ने साल 2007 में प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास की घोषणा की थी। यह फैसला उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से लिया था। बच्चे को जन्म के दो साल बाद किम ने संन्यास वापस लेते हुए साल 2009 में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी।

ये भी पढ़ें: धाविका दुती चंद के दोहा विश्व चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा, AIAAF से मिला न्यौता

किम ने अपनी वापसी को शानदार बनाते हुए साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन को अपने नाम किया था। इसके बाद अगले साल (2010) हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन को भी जीता था। लगातार चोट से जूझ रही किम ने इसके बाद साल 2012 में दोबारा संन्यास की घोषणा कर दी थी।

chat bot
आपका साथी