फ्रेंच ओपन: डेनिल मेदवेदेव व सेरेना विलियम्स तीसरे दौर में पहुंचे

अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का कहना है कि वह अपनी पहली सर्विस से संतुष्ट हैं। सेरेना ने फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में रोमानिया को मिहाएला बुजारनेस्कू को 6-3 5-7 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 07:02 PM (IST)
फ्रेंच ओपन: डेनिल मेदवेदेव व सेरेना विलियम्स तीसरे दौर में पहुंचे
अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (एपी फोटो)

पेरिस, रायटर। दूसरे वरीय डेनिल मेदवेदेव ने अमेरिका के टॉमी पॉल को 3-6, 6-1, 6-4, 6-3 से हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। रौलां गैरां में अपने करियर की पहली जीत दर्ज करने वाले रूस के मेदवेदेव ने दूसरे दौर में पहला सेट गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए जीत अपने नाम की। तीसरे दौर में अब मेदवेदेव का सामना अमेरिका के रिली ओपेल्का से होगा। इससे पहले, अन्य मुकाबलों में पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास सीधे सेटों में जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंच गए। सितसिपास ने प्रेडो माíटनेज को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया।

अपनी पहली सर्विस से संतुष्ट हैं सेरेना

पेरिस। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का कहना है कि वह अपनी पहली सर्विस से संतुष्ट हैं। सेरेना ने फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में रोमानिया को मिहाएला बुजारनेस्कू को 6-3, 5-7, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई थी। सेरेना तीन बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी हैं और उन्होंने आखिरी बार यह टूर्नामेंट 2015 में जीता था। सेरेना ने दूसरे दौर के मुकाबले में अपनी पहली सíवस से 75 फीसदी अंक जीते थे।

सेरेना ने कहा, 'मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मैंने सर्विस का काफी अभ्यास किया है। मुझे खुशी है कि मैंने इस मैच में बेहतर किया। मेरे कोच ने मुझसे कहा कि यह अच्छा है कि मैंने अभ्यास में बेहतर किया था क्योंकि इससे मैच में चीजें सही होती है। मेरे पास दूसरा सेट जीतने का अच्छा मौका था।'

एश्ले बार्टी टूर्नामेंट से हटीं

पेरिस, एपी। शीर्ष रैंकिंग की एश्ले बार्टी चोट के कारण गुरुवार को दूसरे दौर के मैच के दौरान फ्रेंच ओपन से हट गई। ऑस्ट्रेलिया की 2019 की चैंपियन बार्टी दूसरे दौर में पोलैंड की प्रतिद्वंद्वी मैग्डा लिनेटे के खिलाफ 6-1, 2-2 से पिछड़ रही थीं और इसके बाद उन्होंने इशारा किया कि वह आगे नहीं खेल पाएंगी। जब उन्होंने मैच शुरू किया था तब उनके पैर में पट्टियां बंधी हुई थीं और वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं। उन्होंने शुरुआती सेट में मेडिकल टाइमआउट भी लिया।

उन्हें पहले दौर में अमेरिका की बनार्नाडा पेरा के खिलाफ जीत में भी काफी मुश्किल हुई थी और उन्होंने इसके बाद कहा था कि वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी