Wimbledon 2019: जोकोविक जीते, स्टेन वावरिंका विंबलडन से बाहर

नोवाक जोकोविक ने विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बना ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 06:37 PM (IST)
Wimbledon 2019: जोकोविक जीते, स्टेन वावरिंका विंबलडन से बाहर
Wimbledon 2019: जोकोविक जीते, स्टेन वावरिंका विंबलडन से बाहर

लंदन, एएफपी। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाई जबकि अमेरिका के रेली ओपेलका ने दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड के 22वीं वरीय स्टेन वावरिंका को हराकर उलटफेर किया।

सर्बिया के जोकोविक ने दूसरे दौर के मैच में अमेरिकी खिलाड़ी डेनिस कुडला को 6-3, 6-2, 6-2 से शिकस्त दी। वहीं, ओपेलका ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन वावरिंका को 7-5, 3-6, 4-6, 6-4, 8-6 से पराजित किया। 21 वर्षीय ओपेलका विंबलडन में पदार्पण कर रहे हैं और यह उनका चौथा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है। वह किसी भी मेजर के तीसरे दौर से आगे नहीं पहुंचे। वावरिंका ने तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं, लेकिन वह ऑल इंग्लैंड क्लब के क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं पहुंच सके। वह पिछले साल भी विंबलडन के दूसरे दौर में पहुंचे थे। ओपेलका का तीसरे दौर में सामना विश्व के 17वें नंबर के खिलाड़ी कनाडा के मिलोस राओनिक से होगा जिन्होंने नीदरलैंड्स के रोबिन हास को 7-6, 7-5, 7-6 से मात दी। पुरुष सिंगल्स के अन्य मैचों में बेल्जियम के डेविड गोफिन (21वें वरीय) ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-2, 6-4, 6-3 से मात दी। वहीं, फ्रांस के बेनोइट पेयरे ने सर्बिया के मियोमीर केसमानोविक के रिटायर्ड हर्ट होने से अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं, रूस के डेनिल मेदवेदेव भी दूसरे दौर की बाधा पार कर तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। विश्व के 13वें नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपरिन को दो घंटे 31 मिनट तक चले मैच में 6-7, 6-1, 6-4, 6-4 से हराने में सफल रहे।

प्लिसकोवा, हालेप और अजारेंका जीते : दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला खिलाडि़यों रोमानिया की सिमोना हालेप और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने विपरीत हालात में जीत के साथ बुधवार को यहां विंबलडन के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई। चेक गणराच्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिसकोवा ने भी एकतरफा जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया। सातवीं वरीय हालेप को हमवतन मिहाइला बुजारनेस्क्यु के खिलाफ 6-3, 4-6, 6-2 की जीत के दौरान तीन सेट तक जूझना पड़ा। ऑल इंग्लैंड क्लब में 2011 और 2012 में सेमीफाइनल में जगह बनाने वालीं और अब दुनिया की 40वें नंबर की खिलाड़ी अजारेंका ने ऑस्ट्रेलिया की अजला तोमालानोविक के खिलाफ 6-2, 6-0 की आसान जीत दर्ज की। अजारेंका का अगले दौर में सामना हालेप से होगा। प्लिसकोवा को भी पुएर्तो रिको की ओलंपिक चैंपियन मोनिका प्युग के खिलाफ 6-0, 6-4 की जीत के दौरान अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

टॉमिक का मैच 58 मिनट में खत्म, लग सकता है जुर्माना

लंदन : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बर्नार्ड टॉमिक को विंबलडन का दूसरा सबसे छोटा मैच हारने के लिए 57,000 डॉलर (39 लाख रुपये) की इनामी राशि गंवानी पड़ सकती है। ऑस्ट्रेलिया का यह विवादास्पद खिलाड़ी महज 58 मिनट में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा से 2-6, 1-6, 4-6 से हार गया। टॉमिक पर इससे पहले भी मैच के दौरान जीतने की कोशिश नहीं करने के आरोप लग चुके हैं। रोजर फेडरर ने 2004 में कोलंबिया के एलेजांद्रो फाला को इससे चार मिनट पहले पराजित किया था। दो साल पहले भी टॉमिक पर जुर्माना लगा था जब उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने चोट का बहाना किया था और जर्मनी के मिशा ज्वेरेव से हार में बोरियत की शिकायत की थी।

मिक्स्ड डबल्स में उतरेगी मरे और सेरेना की जोड़ी

लंदन : ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे और अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की जोड़ी विंबलडन के मिक्स्ड डबल्स में खेलती नजर आएगी। पिछले कई दिनों से यह चर्चा चल रही थी कि ये दोनों खिलाड़ी मिक्स्ड डबल्स में एक साथ उतर सकते हैं लेकिन इसको लेकर सेरेना अनुमति नहीं मिल पाई थी। अब बुधवार को सेरेना ने इसके लिए पुष्टि की। दोनों खिलाडि़यों का मिक्स्ड डबल्स में पहले दौर का मैच गुरुवार को एंड्रियास मीस और एलेक्सा गुआरची की जोड़ी से होगा।

chat bot
आपका साथी