ITP ने फेड कप और डेविस फाइनल्स अगले साल तक के लिए स्थगित

कोरोना से जुड़ी चुनौतियों के कारण इस साल फेड कप टेनिस फाइनल्स और डेविस कप को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 07:38 AM (IST)
ITP ने फेड कप और डेविस फाइनल्स अगले साल तक के लिए स्थगित
ITP ने फेड कप और डेविस फाइनल्स अगले साल तक के लिए स्थगित

लंदन, एपी। कोरोना वायरस महामारी के फैलने की वजह से खेलों के आयोजन पर बड़ा असर बड़ा है। तमाम बड़े आयोजनों को या तो स्थगित करना पड़ा है या फिर इसे रद ही कर दिया गया। टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया जबकि विंबलडन को 80 साल के बाद पहली बार रद करना पड़ा।

अब खबर है कि कोरोना की वहज से एक और खेल के आयोजन को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। कोरोना से जुड़ी चुनौतियों के कारण इस साल फेड कप टेनिस फाइनल्स अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया। हाल ही में दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच समेत दिग्गजों के कोरोना संक्रमित होने के बाद यह फैसला लिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कहा कि महिलाओं की टीम स्पर्धा के 13 से 18 अप्रैल तक हंगरी के बुडापेस्ट में होगी। इस साल यह टूर्नामेंट अप्रैल में ही होना था लेकिन महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।

भारत का डेविस कप मुकाबला स्थगित

फिनलैंड के खिलाफ भारत का डेविस कप मुकाबला 2021 तक स्थगित हो गया चूंकि अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने मैड्रिड में होने वाले डेविस कप फाइनल्स समेत सारे मैच कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिए। भारत को सितंबर में विश्व ग्रुप वन मुकाबले में फिनलैंड में खेलना था। अब यह मुकाबला अगले साल मार्च या सितंबर में होगा।

एक टूर्नामेंट ने खिलाड़ियों को किया संक्रमित 

क्रोएशिया में एडरिया टूर का आयोजन किया गया था जिसने एक साथ कई खिलाड़ियों को मुश्किल में डाल दिया है। यहां खेलने गए ज्यादातर खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के कोच गोरान इवानीसेविक ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। 

इवानीसेविक हाल ही में सर्बिया और क्रोएशिया में एडरिया टूर पर थे। जोकोविक, उनकी पत्नी और तीन अन्य खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जो इस टूर पर थे। इनमें ग्रिगोर दिमित्रोव, बोर्ना कोरिक और विक्टर ट्रोइकी शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी