Davis Cup 2024: रामकुमार-बालाजी ने पाक के खिलाफ भारत को दिलाई बढ़त, मुजम्मिल मुर्तजा और बरकत से होगा सामना

रामकुमार ने इस्लामाबाद खेल परिसर में जोश से भरे ऐसाम से पहला सेट गंवा दिया था लेकिन वापसी करते हुए 6-7(3) 7-6(4) 6-0 से जीत हासिल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। इस मैच में 43 वर्षीय ऐसाम ने 10 डबल फाल्ट किए। ऐसाम कड़कड़ाती ठंड में अपने डबल फाल्ट पर लगाम नहीं लगा सके जबकि रामकुमार ने जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा अपने रिटर्न बेहतर करना शरू किया।

By AgencyEdited By: Umesh Kumar Publish:Sat, 03 Feb 2024 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 03 Feb 2024 07:52 PM (IST)
Davis Cup 2024: रामकुमार-बालाजी ने पाक के खिलाफ भारत को दिलाई बढ़त, मुजम्मिल मुर्तजा और बरकत से होगा सामना
रामकुमार और बालाजी ने जीते अपने-अपने मुकाबले

इस्लामाबाद, प्रेट्र। भारत ने रामकुमार रामनाथन और एन श्रीराम बालाजी के दबाव भरे मैचों में जीत की बदौलत शनिवार को यहां डेविस कप टेनिस वर्ल्ड ग्रुप एक प्लेऑफ मुकाबले में पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त बना ली। ऐसाम उल हक ने शुरुआती सिंगल्स में कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन तीसरे सेट में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछड़ गए।

रामकुमार ने इस्लामाबाद खेल परिसर में जोश से भरे ऐसाम से पहला सेट गंवा दिया था, लेकिन वापसी करते हुए 6-7(3), 7-6(4), 6-0 से जीत हासिल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। इस मैच में 43 वर्षीय ऐसाम ने 10 डबल फाल्ट किए। ऐसाम कड़कड़ाती ठंड में अपने डबल फाल्ट पर लगाम नहीं लगा सके, जबकि रामकुमार ने जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा अपने रिटर्न बेहतर करना शरू किया।

ग्रास कोर्ट है बहुत पसंद

रामकुमार ने कहा, 'यह जीत विशेष है, लेकिन जहां जीत दर्ज करना आसान नहीं था। ग्रास कोर्ट मेरा पसंदीदा सतह है और मैं यहां जल्द ही ढल जाता हूं।' वर्षा से प्रभावित दूसरे सिंगल्स मैच में डबल्स विशेषज्ञ बालाजी को अकील खान ने चुनौती दी, लेकिन वह पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी को 7-5, 6-3 से पराजित करने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Jasprit Bumrah बने सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज, 10वीं बार किया यह खास कमाल

मुजम्मिल मुर्तजा और बरकत उल्लाह से होगा अगला मुकाबला

बालाजी ने मैच पर शिकंजा कसा हुआ था। उन्होंने दोनों सेट में एक-एक बार अकील की सर्विस तोड़ी। उनकी मजबूत सर्विस, ड्राप शाट्स का बखूबी इस्तेमाल और मूवमेंट अंत में उन्हें आसान जीत दिलाने में सफल रहे। भारत अब वर्ल्ड ग्रुप एक में जगह बनाने से एक जीत दूर है। युकी भांबरी और साकेत मायनेनी अब रविवार को मुकाबला जीतने की कोशिश करेंगे। तीसरे मैच में उनका सामना मुजम्मिल मुर्तजा और बरकत उल्लाह की जोड़ी से होगा।

यह भी पढे़ं- आखिर क्यों टीम से बाहर हैं Virat Kohli, पूर्व खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा; फैंस को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

chat bot
आपका साथी