टेनिस डायरी: एलेक्जेंडर ज्वेरेव और रॉबर्टो बतिस्ता आगुट सेमीफाइनल में

एलेक्जेंडर ज्वेरेव और दूसरी वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बतिस्ता आगुट ने संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके कोलोन इंडोर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 23 साल के ज्वेरेव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी लॉयड हैरिस को तीन सेट में 6-4 3-6 6-0 से मात दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 06:35 PM (IST)
टेनिस डायरी: एलेक्जेंडर ज्वेरेव और रॉबर्टो बतिस्ता आगुट सेमीफाइनल में
जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव (एपी फोटो)

कोलोन (जर्मनी), एपी। शीर्ष वरीयता प्राप्त जर्मनी के युवा खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव और दूसरी वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बतिस्ता आगुट ने संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके कोलोन इंडोर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 23 साल के ज्वेरेव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी लॉयड हैरिस को तीन सेट में 6-4, 3-6, 6-0 से मात दी।

ज्वेरेव को पहला सेट जीतने में ज्यादा थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन वह 6-4 से यह सेट जीतने में सफल रहे। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने दूसरे सेट को जीतकर मैच में वापसी की और इसे तीसरे सेट तक ले गए। ज्वेरेव ने तीसरे सेट में हैरिस की गलती का फायदा उठाया और एकतरफा अंदाज में यह सेट 6-0 से जीतकर मैच अपने नाम किया। विश्व में सातवीं रैंकिंग के ज्वेरेव का सामना अब स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविक फोकिना से होगा जिन्होंने डेनिस नोवाक को 6-3, 2-6, 6-3 से पराजित किया।

बतिस्ता आगुट एक अन्य सेमीफाइनल में कनाडा के फेलिक्स आगुर अलिसामी से भिड़ेंगे। बतिस्ता ने ढाई घंटे तक चले मैच में हूबर्ट हरकाज को 7-6, 5-7, 6-0 से शिकस्त दी। आगुर अलीसामी को हालांकि राडु अलबोट पर 6-3, 6-0 से जीत के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा।

कोरोना के कारण तीन टूर्नामेंट स्थगित

टोरंटो, एपी। टेनिस कनाडा ने कोविड-19 महामारी के कारण तीन चैलेंजर्स टेनिस प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया। टेनिस कनाडा ने घोषणा की कि अलबर्टा के कैलगरी और क्यूबेक के ड्रमोनडविले में होने वाले पुरुष चैलेंजर तथा न्यू ब्रूनसविक में होने वाली महिला प्रतियोगिता को कार्यक्रम से हटा दिया गया है। कैलगरी टूर्नामेंट फरवरी में जबकि ड्रमोनडविले और न्यू ब्रूनसविक की प्रतियोगिताएं मार्च में होनी थी। चैलेंजर प्रतियोगिताओं में शीर्ष स्तर पर नहीं खेल पाने वाले पेशेवर खिलाडि़यों को अपने प्रदर्शन और रैकिंग में सुधार का मौका मिलता है।

chat bot
आपका साथी