YouTube हुआ डाउन, यूजर्स को वीडियो देखने में आई परेशानी

YouTube आज सुबह कुछ समय के लिए डाउन हो गया है और इसकी वजह से लोग वीडियो में असक्षम थे हालांकि कुछ समय बाद यह सही हो गया

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 12:07 PM (IST)
YouTube हुआ डाउन, यूजर्स को वीडियो देखने में आई परेशानी
YouTube हुआ डाउन, यूजर्स को वीडियो देखने में आई परेशानी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वीडियो स्ट्रीमिंग साइट YouTube पर अगर आज सुबह आपको भी वीडियो देखने में परेशानी हुई तो आपको बता दें कि यह समस्या केवल आपके साथ नहीं थी। बल्कि सामने आई रिपोर्ट के अनुसार YouTube चैनल भारत समेत कई देशों में कुछ समय के लिए डाउन हो गया था, जिसकी वजह यूजर्स वीडियो नहीं देख पा रहे थे। इसकी शिकायत यूजर्स ने सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर की। हालांकि कुछ समय बाद YouTube पर आने वाला ऐरर ठीक हो गया है। 

Downdetector की रिपोर्ट के अनुसार 15 मई यानि आज सुबह 5 बजे YouTube डाउन होने की समस्या सामने आई। यह समस्या भारत समेत यूएसए, यूरोप, जापान और ऑस्ट्रेलिया में भी आई। YouTube डाउन के बाद इस पर एक 505 ऐरर शो होने लगा और यूजर्स वीडियो नहीं देख पा रहे हैं। परेशान यूजर्स ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी। हालांकि, कुछ मिनटों के बाद यह समस्या ठीक हो गई। YouTube में आई डाउन की समस्या को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

#YouTubeDOWN

Carry bhai tumhare liye YouTube hi DOWN kr diya hamne😅...

Or kya loge ab...#justiceforcarry pic.twitter.com/zp0UvgdLdF — Anas Pathan (@AnasPat22051307) May 14, 2020

यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए बताया है कि YouTube ऐप और वेबसाइट दोनों प्लेटफॉर्म पर काम नहीं कर रहा है। इसे ओपन करने पर होमपेज ब्लैंक शो हो रहा है। साथ ही कुछ यूजर्स ने वीडियो सर्च करने और देखने की समस्या को भी शेयर किया। YouTube ओपन करने पर उसमें केवल एक ऐरर पेज शो हो रहा था। लॉकडाउन के दौरान यूजर्स इंटरनेट पर अपना अधिक समय बिता रहे हैं। ऐसे में YouTube का डाउनलोड होना यूजर्स को वाकई परेशान करता है। 

वैसे बता दें कि YouTube को लेकर चर्चा थी कि इस प्लेटफॉर्म पर देखे जाने वाले वीडियो में से 25 प्रतिशत गलत और गुमराह करने वाले होते हैं। वहीं हाल ही में आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कोरोनावायरस महामारी के बीच YouTube पर कोविड-19 से जुड़ी गलत सूचनाएं देने के मामलों में इजाफा दर्ज किया गया है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना से जुड़े 69 वीडियो में से 19 फर्जी और गलत सूचनाएं देने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी