Xiaomi ने Poco Launcher 2.0 को इंप्रूव्ड डिजाइन और नए फीचर्स के साथ किया पेश

Poco Launcher 2.0 को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 09:59 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 10:00 PM (IST)
Xiaomi ने Poco Launcher 2.0 को इंप्रूव्ड डिजाइन और नए फीचर्स के साथ किया पेश
Xiaomi ने Poco Launcher 2.0 को इंप्रूव्ड डिजाइन और नए फीचर्स के साथ किया पेश

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना Poco F1 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च किया था। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। Poco F1 में Xiaomi के MIUI की जगह Poco Launcher दिया गया है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के कई महीनों के बाद Xiaomi ने Poco Launcher 2.0 को भी लॉन्च कर दिया है। इस नए Poco Launcher 2.0 की डिजाइन को इंप्रूव किया गया है। साथ ही, इसके फीचर्स भी अपग्रेड किए गए हैं। Poco Launcher 2.0 को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है। Poco Launcher 2.0 की साइज 11 एमबी है।

Poco Launcher 2.0 में क्या है नया?

इस नए लॉन्चर के डिजाइन को और ज्यादा कॉस्मैटिक बनाया गया है। लॉन्चर के ऐप ड्रॉर में आपको नया व्हॉइड बैकग्राउंड मिलता है। आप चाहें तो इसे सेमी ट्रांसपैरेंट में कन्वर्ट कर सकते हैं। सेमी ट्रांसपैरेंट करने के लिए ब्लैक, ग्रे या व्हॉइट लेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसकी मदद से आप अपने फोन के वॉलपेपर को ऐप ड्रॉर में भी देख सकेंगे। Xiaomi ने इसकी ट्रांसपैरेंसी को कस्टमाइज करने का भी ऑप्शन दिया है।

इसके अलावा इस नए लॉन्चर में ड्राक मोड भी दिया गया है। जिसे आप ट्रांसपैरेंट बैकग्राउंट के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लॉन्चर के एक्सपीरियंस को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए इसमें कई तरह के इंटरटेनमेंट (Netflix, Hotstar, Amazon Prime Video), लाइफस्टाइल आदि ऐप सेक्शन शामिल किए हैं। जैसे ही आप इंटरटेनमेंट ऐप को फोन में इंस्टॉल करते हैं वो अपने आप ही इस कैटेगरी में शामिल हो जाते हैं।

आप ऐप्स को उनके कलर के हिसाब से ग्रुप भी कर सकते हैं। साथ ही आपको कई तरह के कस्टमाइज्ड आइकन पैक्स भी मिलेंगे। इस नए लॉन्चर में आप नोटिफिकेशन्स को भी कस्टमाइज्ड कर सकेंगे। आप चाहें तो बैज को स्कवॉयर, सर्किल जैसे किसी भी शेप में तैयार कर सकते हैं। आप अपने फोन के स्क्रीन पर डबल टैप करके फोन को लॉक भी कर सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी