WhatsApp payments service भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च

WhatsApp payments service का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है कंपनी की ये सर्विस इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है...

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 04:31 PM (IST)
WhatsApp payments service भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च
WhatsApp payments service भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp काफी समय समय अपने यूजर्स की सुविधा के लिए payments service की लॉन्च करने की योजना बना रही है। जो कि यूजर्स और छोटे व्यापारियों के लिए काफी लाभदायक हो सकती है। कंपनी ने इस सर्विस की टेस्टिंग साल 2017 में शुरू कर दी थी लेकिन अभी तक इसे भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया। लेकिन अब जल्द ही WhatsApp payments service के लिए भारतीय यूजर्स का इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि कंपनी इस साल के अंत तक इस सर्विस को भारत में लॉन्च कर सकती है। 

ये भी पढ़ें: How to: WhatsApp स्टेटस को किसी एक व्यक्ति के लिए कर सकते हैं हाइड

WhatsApp India ​के हेड अभिजीत बोस ने The Economic Times को दिए गए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि कंपनी इस साल के अंत तक भारत में अपनी payments service को लॉन्च करने की योजना बना रही है। बोस ने कहा कि कंपनी का उद्देश्य कस्टमर और छोटे व्यापारियों के बीच end-to-end communication cycle को सक्षम बनाना है। साथ ही कंपनी की योजना सेल्स को बढ़ाने के लिए बेहतर अनुभव मुहैया कराने की है। बोस का मानना है कि WhatsApp payments service के आने से देश भर के छोटे व्यवसायों के लिए काम करना आसान हो जाएगा।

WhatsApp payments service से जुड़ी पिछली रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो Whatsapp और भारत सरकार के बीच यूजर्स का पेमेंट डाटा भारत में स्टोर करने को लेकर काफी लंबे से बातचीत चल रही थी। जिसके बाद Whatsapp ने डाटा को भारत में ही स्टोर करने की बात मान ली थी। वहीं WhatsApp payments service में सबसे अहम भूमिका UPI की होगी। इसके अलावा ये सर्विस कुछ बैंक के साथ जुड़कर काम करेगी और इसमें ICICI Bank, SBI, Axis Bank और HDFC बैंक शामिल हैं। बता दें कि WhatsApp payments service के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार होगा क्योंकि यहां पहले से ही Paytm, Google pay, phonepay जैसी कई पेमेंट सर्विस काम कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी