कपड़े धोने के साथ आपकी चर्बी भी घटाएंगी यह अनोखी मशीन

कपड़े धोने से बचने के लिए लोग या तो काम वाली बाई रखते हैं या फिर खरीदते है वॉशिंग मशीन, लेकिन अगर आपको ऐसी वॉशिंग मशीन मिले जो न केवल आपके कपड़े धोएंगी बल्कि आपको एक्सरसाइज करने का भी मौका देगी तो कैसा रहेगा!

By MMI TeamEdited By: Publish:Thu, 03 Mar 2016 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 05 Mar 2016 02:00 PM (IST)
कपड़े धोने के साथ आपकी चर्बी भी घटाएंगी यह अनोखी मशीन

घर में अगर सबसे थका देने वाला काम कोई लगता है तो वह है- कपड़े धोना। कपड़े धोने से बचने के लिए लोग या तो काम वाली बाई रखते हैं या फिर खरीदते है वॉशिंग मशीन, लेकिन अगर आपको ऐसी वॉशिंग मशीन मिले जो न केवल आपके कपड़े धोएंगी बल्कि आपको एक्सरसाइज करने का भी मौका देगी तो कैसा रहेगा!

पढ़े: ऐसे करें व्हाट्स एप पर वीडियो कॉल

दरअसल चीन के डालियान नेशनलिटिज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक ऐसी स्थिर बाइक को बनाया है, जो न केवल लोगों के कपड़े धोएंगी बल्कि उन्हें साथ में एक्सरसाइज भी करवाएंगी।

इस अनोखी मशीन का नाम बाइक वॉशिंग मशीन (BWM) है। इसकी रिसर्च में शामिल हुए एक छात्र ने ‘टूवी’ वेबसाइट में लिखा कि “ जब आप इस बाइक पर बैठकर पैडल मारेंगे तो वॉशिंग मशीन का ड्रम घूमेगा। उसी समय एक्स्ट्रा बिजली पैदा होगी, जोकि डिस्प्ले स्क्रीन या किसी अन्य इस्तेमाल के लिए स्टोर की जा सकेगी”

पढ़े: मात्र 2,390 रुपये में मिल रहा है यह मिनी कंप्यूटर

यह प्रोजेक्ट उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो एक ही समय में एक से ज्यादा काम करना पसंद करते है।

अभी यह पता नहीं चला है कि इस बाइक वॉशिंग मशीन के बारे में पहले जानकारी कब पब्लिश की गई लेकिन इन दिनों इसकी चर्चा मीडिया और लोगों के बीच है।

chat bot
आपका साथी