Xiaomi और Oppo समेत इन स्मार्टफोन ब्रांड की वारंटी में हुआ इजाफा, देखें पूरी लिस्ट

Oppo की बात करें तो कंपनी ने 30 जून 2021 तक स्मार्टफोन वारंटी बढ़ाने की घोषणा की गई है। स्मार्टफोन की बढ़ी वारंटी उन स्मार्टफोन पर लागू हैं जिनकी वारंटी मई और जून 2021 में खत्म हो रही है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:56 AM (IST)
Xiaomi और Oppo समेत इन स्मार्टफोन ब्रांड की वारंटी में हुआ इजाफा, देखें पूरी लिस्ट
यह Xiaomi की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोनावायरस संकट की वजह से ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन का दौर जारी है। इसके चलते मोबाइल सर्विस सेंटर समेत मोबाइल स्टोर बंद है। ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की तरफ से वारंटी में इजाफे का ऐलान किया गया है। अगर Oppo की बात करें, तो कंपनी ने 30 जून 2021 तक स्मार्टफोन वारंटी बढ़ाने की घोषणा की गई है। स्मार्टफोन की बढ़ी वारंटी उन स्मार्टफोन पर लागू हैं, जिनकी वारंटी मई और जून 2021 में खत्म हो रही है। बता दें कि भारत सरकार के दिशा-निर्देश के तहत Oppo सर्विस सेंटर को बंद रखने का ऐलान किया गया है।

Oppo और Xiaomi स्मार्टफोन की बढ़ी वारंटी

इसके अतिरिक्त Oppo ब्रांड की तरफ से मुश्किल वक्त में कस्टमर को 24X7 सपोर्ट दिया जाता है। इस दौरान कंज्यूमर की शिकायतों का 94.5 फीसदी तक समाधान किया गया है। साथ ही कस्टमर को WhatsApp के जरिए 24X7 सपोर्ट उपलब्ध कराया जाता है। Oppo के अलावा Xiaomi ने उन स्मार्टफोन पर वारंटी बढ़ाने का ऐलान किया गया है। Xiaomi के स्मार्टफोन और टैबलेट पर बढ़ी वारंटी उन डिवाइस पर मिलेगी, जिनकी वारंटी मई या जून में खत्म हो रही है। कंपनी ने Oppo ब्रांडेड स्मार्टफोन और डिवाइस की वारंटी को दो माह के लिए बढ़ा दिया गया है। कंपनी ने अपने Twitter हैंडल से इसका ऐलान किया है। साथ ही कंपनी ने Vivo और Poco ने भी वारंटी बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

Poco स्मार्टफोन की बढ़ी वारंटी  

Xiaomi के जिन स्मार्टफोन की वारंटी मई या जून में खत्म हो रही है, उनकी वारंटी को दो माह के लिए बढ़ा दिया गया है। पिछले हफ्ते Poco और Vivo ने भी अतिरिक्त वारंटी का ऐलान किया गया है। Poco ने भी दो माह की वारंटी बढ़ाने का ऐलान किया गया है। वहीं Vivo ने 1 माह यानी 30 दिन तक तक वारंटी बढ़ा दी है। 

chat bot
आपका साथी