सैमसंग बंद कर सकता है अपनी Galaxy J सीरीज, जानें इसके पीछे की वजह

एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके तहत सैमसंग अपने गैलेक्सी जे सीरीज के स्मार्टफोन को पूरी तरह से बंद कर सकता है।

By Shilpa Srivastava Edited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:52 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:52 AM (IST)
सैमसंग बंद कर सकता है अपनी Galaxy J सीरीज, जानें इसके पीछे की वजह
सैमसंग बंद कर सकता है अपनी Galaxy J सीरीज, जानें इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी जे सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन्स पेश किए हैं। ये फोन्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी हुए हैं। सैमसंग इस लाइनअप को अमेरिका में लॉन्च करने की तैयारी भी कर रहा है। लेकिन इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके तहत सैमसंग अपने गैलेक्सी जे सीरीज के स्मार्टफोन को पूरी तरह से बंद कर सकता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज के स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि गैलेक्सी ए सीरीज की कीमत ज्यादा है। लेकिन अब कंपनी इसके किफायती वेरिएंट भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि गैलेक्सी जे लाइनअप को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि गैलेक्सी ए सीरीज कम कीमत में उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे सैमंसग मार्केट में अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी देता नजर आ जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी की योजना के एक हिस्से के तहत गैलेक्सी जे सीरीज को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। वहीं, इसके दूसरे हिस्से पर गौर करें तो कंपनी जल्द ही गैलेक्सी एम सीरीज लॉन्च करने पर विचार कर रही है। सैमसंग के मुताबिक, गैलेक्सी एम सीरीज को लॉन्च कर कंपनी अपने प्रॉफिट मार्जिन में कटौती करेगी। हालांकि, सैमसंग के लिए अपनी लोकप्रिय सीरीज को खत्म करना बेहद मुश्किल कदम है। आपको बता दें कि सैमसंग की तरफ से इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:

मोबाइल कवर का करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर, फोन को पहुंचता है इस तरह से नुकसान

अब स्मार्टफोन पर गाना सुनने के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरुरत, करें 50000 तक गानें डाउनलोड

भारत में सफलता की नई कहानी लिख रहा स्मार्टफोन ब्रैंड Realme 

chat bot
आपका साथी