रिलायंस जिओ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, टैरिफ मामले को लेकर ट्राई ने कंपनी को दी क्लीन चिट

रिलायंस जिओ के टैरिफ प्लान को लेकर ट्राई ने क्लीन चिट दे दी है

By MMI TeamEdited By: Publish:Thu, 02 Feb 2017 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 02 Feb 2017 05:52 PM (IST)
रिलायंस जिओ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, टैरिफ मामले को लेकर ट्राई ने कंपनी को दी क्लीन चिट
रिलायंस जिओ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, टैरिफ मामले को लेकर ट्राई ने कंपनी को दी क्लीन चिट

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ के टैरिफ प्लान को लेकर ट्राई ने टेलिकॉम ऑपरेटर्स को एक पत्र लिखा है। इसमें लिखा गया है कि रिलायंस जिओ का प्लान नियमों के अनुरुप है। जिओ ने जो भी टैरिफ प्लान पेश किया था, उसे आईयूसी गैर-शिकायति के रूप में नहीं माना जा सकता है। आपको बता दें कि बाजार में मौजूद भारती एयरटेल, वोडाफोन समेत जैसी दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने ट्राई के सामने रिलायंस जिओ के फ्री टैरिफ प्लान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। कंपनियों ने कहा था कि जिओ का टैरिफ प्लान नियमों का उल्लंघन करता है।

ट्राई के पत्र के बाद जिओ ने कहा कि उसके टैरिफ प्लान मौजूदा नियमों का अनुपालन करते हैं। रिलयांस जिओ यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए फ्री दे रही है। इसके साथ ही रिलायंस जिओ 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड 4जी मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस फ्री दे रही है।

इससे पहले टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ के टैरिफ प्लान को लेकर चल रहे मामले के बीच अटॉर्नी जनरल जिओ के पक्ष में आए थे। उन्होंने कहा था कि जिओ के टैरिफ प्लान नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं। ऐसे में टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानि ट्राई उसके टैरिफ प्लान में दखल न दे।

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल समेत वोडाफोन और दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने जिओ के फ्री ऑफर के खिलाफ विरोध जताया था। कंपनियों का कहना था कि 90 दिन पूरे होने के बाद भी जिओ का फ्री ऑफर जारी नहीं रहना चाहिए। इसके लिए टेलिकॉम कंपनियों ने जिओ के फ्री कॉलिंग और डाटा ऑफर को लेकर ट्राई से आपत्ति दर्ज कराई थी। वहीं, कंपनियों ने टीडीसैट में ट्राई पर आरोप लगाया गया था। आरोप में कहा गया था कि ट्राई ने नियमों के खिलाफ जाकर जिओ को यह ऑफर जारी रखने की छूट दी है।

chat bot
आपका साथी