अब Jio यूजर्स लैंडलाइन पर आने वाली कॉल्स का स्मार्टफोन से दे पाएंगे जवाब

JioCall ऐप के जरिए यूजर्स लैंडलाइन के कॉल को स्मार्टफोन से उठा पाएंगे। इसके अलावा लैंडलाइन नंबर के जरिए वीडियो कॉल भी कर पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 10:39 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 10:52 AM (IST)
अब Jio यूजर्स लैंडलाइन पर आने वाली कॉल्स का स्मार्टफोन से दे पाएंगे जवाब
अब Jio यूजर्स लैंडलाइन पर आने वाली कॉल्स का स्मार्टफोन से दे पाएंगे जवाब

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio सिर्फ प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स ही नहीं बल्कि कई अन्य सर्विसेज भी उपलब्ध करा रही है। कंपनी अपनी सर्विसेज को और बेहतर बनाने के लिए कई नई सर्विसेज भी पेश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने अपनी एक नई लैंडलाइन सर्विस पेश की है जिसे JioFiber के साथ पेश किया गया था। नए अपडेट के तहत यूजर्स को JioCall ऐप के जरिए यूजर्स लैंडलाइन के कॉल को स्मार्टफोन से उठा पाएंगे। इसके अलावा लैंडलाइन नंबर के जरिए वीडियो कॉल भी कर पाएंगे।

जानें क्या है JioCall ऐप? यह पहले Jio4Gvoice के नाम से उपलब्ध थी। इसके जरिए यूजर्स अपने फोन के माध्यम से लैंडलाइन के ऑडियो और वीडियो कॉल का जवाब दे पाएंगे। इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास फिक्स्ड लाइन कनेक्टिविटी और JioFiber कनेक्शन होना बेहद जरूरी है। JioCall ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

इस तरह करें सर्विस का इस्तेमाल: इसके लिए आपको अपने लैंडलाइन नंबर को JioCall ऐप से कनेक्ट करना होगा। इसके लिए आपको फिक्स्डलाइन प्रोफाइल को चुनना होगा। सर्विस इनेबल होने के बाद यूजर्स अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर फिक्स्ड लाइन नंबर से कर पाएंगे और रिसीव भी कर पाएंगे। सिर्फ कॉलिंग ही नहीं बल्कि इस सर्विस के जरिए यूजर्स अपने JioFiber कनेक्टेड टीवी से वीडियो और कॉन्फ्रेंस कॉल भी कर पाएंगे।

JioCall ऐप में यूजर्स को RCS की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। RCS का मतलब रिच कम्यूनिकेशन सर्विसेज है। इसमें एसएमएस, रिच कॉल, ग्रुप चैट, फाइल और लोकेशन शेयरिंग, डूडल्स और स्टिकर्स जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। ध्यान रहे कि इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास एक ऐक्टिव जियो सिम और एक स्पेसिफिक मोबाइल प्रोफाइल होना बेहद जरूरी है। इसके अलावा आप जिसे भी कॉल करना चाह रहे हैं उसके पास भी RCS सर्विस होनी जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी