Realme Watch S Pro की FCC साइट पर हुई स्पॉट, मुख्य फीचर्स आए सामने

Realme Watch S Pro का इस्तेमाल करके यूजर्स म्यूजिक कंट्रोल करने के अलावा कॉल नोटिफिकेशन भी चेक सकते हैं (फोटो साभार Realme)

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:41 PM (IST)
Realme Watch S Pro की FCC साइट पर हुई स्पॉट, मुख्य फीचर्स आए सामने
Realme Watch S Pro की FCC साइट पर हुई स्पॉट, मुख्य फीचर्स आए सामने

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Realme ने IFA 2020 इवेंट में अपनी नई स्मार्टवॉच Realme Watch S Pro को लॉन्च करने की घोषणा की थी। उस दौरान इस स्मार्टवॉच की केवल एक तस्वीर ही साझा की गई थी। लेकिन अब इस स्मार्टवॉच को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है, जहां इसका डिजाइन देखने को मिला है। साथ ही इसके कई फीचर्स भी सामने आए हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग तारीख, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Android Authority की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की अपकमिंग Realme Watch S Pro स्मार्टवॉच FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। साइट पर मौजूद तस्वीरों को देखें तो Realme Watch S Pro स्मार्टवॉच में गोल डिस्प्ले के साथ दो बटन दिए गए हैं। इसके अलावा इस वॉच में एक सिलिकॉन स्ट्रैप दिया गया है। वहीं, इस अगामी स्मार्टवॉच का डिजाइन Huawei Watch GT 2 से मिलता-जुलता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इस वॉच में 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले देगी, जिसका रिजॉल्यूशन 454x454 पिक्सल होगा। इसके साथ ही वॉच में स्टेप ट्रैक, डिस्टेंस ट्रैक, स्लीप ट्रैक और हार्ट रेट मॉनिटर करने के लिए सेंसर दिए जा सकते हैं।   

यूजर्स वॉच के जरिए म्यूजिक और कैमरा कर सकेंगे कंट्रोल

FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर Realme Watch S Pro की यूजर मैन्युअल को स्पॉट किया गया है, जहां से जानकारी मिली है कि यूजर्स इसके जरिए म्यूजिक और कैमरा को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को इस वॉच में फाइंड योर फोन फीचर के साथ कॉल नोटिफिकेशन की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इस वॉच में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ LE, जीपीएस और GLONASS जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

Realme Watch S Pro की संभावित कीमत

Realme Watch S Pro स्मार्टवॉच की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस अगामी स्मार्टवॉच की कीमत बजट रेंज में रख सकती है।  

Realme Watch 

कंपनी ने अपनी पहली Realme Watch मई में लॉन्च की थी। इस स्मार्टवॉच की कीमत 3,499 रुपए है और यह केवल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Realme Watch 1.4 इंच के LCD कलर टच-स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें 24- घंटे रियल टाइम हॉर्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है। इसके साथ ही ब्लड-ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर और कई हेल्थ मॉनिटरिंग सिस्टम दिए गए हैं। Realme Watch 14 स्पोर्ट मोड्स को सपोर्ट करती है। साथ ही, इसमें स्मार्ट नोटिफिकेशन, म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। Realme Watch IP68 रेटिंग से लैस है यानि की ये वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस फीचर के साथ आती है। कंपनी ने इस स्मार्ट वॉच के साथ तीन कलरफुल स्ट्रैप भी पेश किए हैं।

(Written By- Ajay Verma)

chat bot
आपका साथी