क्वालकॉम का नेक्सट जनरेशन फिंगरप्रिंट स्कैनर कैसे होगा स्कैन, जानिए

क्वालकॉम ने स्नेपड्रेगन सेंस ID फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी शामिल किया है। ये नेक्सट जनरेशन स्मार्ट वेयरेबल डिवाइसेज के लिये नया एंट्री-लेवल स्नेपड्रेगन 450 प्रोसेसर और स्नेपड्रेगन वेयर 1200 प्रोसेसर तैयार कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 07:43 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 09:00 PM (IST)
क्वालकॉम का नेक्सट जनरेशन फिंगरप्रिंट स्कैनर कैसे होगा स्कैन, जानिए
क्वालकॉम का नेक्सट जनरेशन फिंगरप्रिंट स्कैनर कैसे होगा स्कैन, जानिए

नई दिल्ली (जेएनएन)। सेमी-कंडक्टर और टेलेकम्यूनिकेशन इक्विमेंट बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम ने चीन में हुए मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शंघाई 2017 में प्रेस ब्रीफिंग में कई घोषणाएं की हैं। इनमें से एक कंपनी का अपना स्नेपड्रेगन सेंस ID फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी शामिल है। ये नेक्सट जनरेशन स्मार्ट वेयरेबल डिवाइसेज के लिये नया एंट्री-लेवल स्नेपड्रेगन 450 प्रोसेसर और स्नेपड्रेगन वेयर 1200 प्रोसेसर तैयार कर रही है। क्वालकॉम ने सबसे पहले सेंस ID फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी साल 2015 में पेश किया था। अब क्वालकॉम ने इस टेक्नोलॉजी को अपग्रेड किया है और इसमें कई बड़े सुधार किए हैं।

फिंगरप्रिंट से लगेगा हर्ट बीट और ब्लड फ्लो का पता:

फिंगरप्रिंट स्केनर बेस्ड टेक्नोलॉजी में क्वालकॉम ने अब थिक ग्लास और मेटल जोड़ा है। क्वालकॉम का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी में उसकी अल्ट्रासोनिक-बेस्ड मोबाइल सोल्यूशन हर्ट बीट और ब्लड फ्लो का पता लगा लगाया जाएगा जिससे मोबाइल ऑथेंटिकेशन एक्सपीरिएंस में सुधार होगा।

स्नैपड्रेगन 450 किया पेश:

क्वालकॉम ने MWC शंघाई में स्नैपड्रेगन 400 सीरीज का नया स्नैपड्रेगन 450 प्रोसेसर पेश किया। यह प्रोसेसर मिड रेंज वाले स्मार्टफोन्स और टेब्लेट्स में दिया जाएगा। यह पहला स्नैपड्रेगन 400 प्रोसेसर होगा जो 14nm FinFET मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर बेस्ड होगा।

स्नैपड्रेगन 450 में क्या होगा खास?

स्नैपड्रेगन 450 के आते ही डिवाइस की बैटरी लाइफ, ग्राफिक्स, कंप्यूट परफोर्मेंस, इमेजिंग और LTE कनेक्टिविटी को स्नैपड्रेगन 435 के मुकाबले बेहतर बनाया जाएगा।

स्नैपड्रेगन वेयर 1200 प्रोसेसर हुआ लॉन्च:

क्वालकॉम ने WMC शंघाई में स्मार्ट वियरेबल्स के लिए स्नैपड्रेगन वेयर 1200 प्रोसेसर पेश लॉन्च किया है। स्नैपड्रेगन वेयर 1200 प्रोसेसर खासकर LTE कैटेगरी में M1 (eMTC) और NB1 (NB-IoT) को वेयरेबल प्लेटफॉर्म की बेहतर कनेक्टिविटी लाएगा। स्नैपड्रेगन वेयर 1200 उभरते LTE टेक्नोलॉजी द्वारा प्रदान की गईं व्यापक कवरेज का लाभ उठाता है। कंपनी के मुताबिक यह बच्चे, बूढ़ों और फिटनेस ट्रेकर्स के लिये नई जनरेशन अल्ट्रा लो पावर, ज्यादा एनर्जी की बचत, हमेशा कनेक्ट और लागत प्रभावी अनुभव देगा।

chat bot
आपका साथी