Samsung Galaxy S6 edge में हैं 11 सिक्‍योरिटी इश्‍यूज

Google के ‘प्रोजेक्‍ट जीरो’ के अनुसार टॉप एंड के स्‍मार्टफोन Samsung Galaxy S6 edge में 11 सिक्‍योरिटी इश्‍यूज हैं और इसमें से अब तक केवल 8 ही फिक्‍स किए गए हैं।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2015 12:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2015 12:30 PM (IST)
Samsung Galaxy S6 edge में हैं 11 सिक्‍योरिटी इश्‍यूज

Google के ‘प्रोजेक्ट जीरो’ के अनुसार टॉप एंड के स्मार्टफोन Samsung Galaxy S6 edge में 11 सिक्योरिटी इश्यूज हैं और इसमें से अब तक केवल 8 ही फिक्स किए गए हैं।

गूगल द्वारा ने बग्स के खोज के लिए चलाए गए इस एक्सरसाइज से काफी कुछ पता चला है। इसको चलाने के पीछे का कारण बताया गया है, ‘यह पता चल पाए कि OEMs के बनाए गए एंड्रायड फोंस में सिक्योरिटी इश्यूज और बग्स का पता लगाना कितना आसान या मुश्किल काम है।‘

नहीं, बेंड नहीं होता है Google Nexus 6P!

गूगल ने कहा, ‘एंड्रायड सिक्योरिटी रिसर्च के लिए OEMs महत्वपूर्ण क्षेत्र है यहां एंड्रायड डिवाइसेज में अतिरिक्त कोड भी इंट्रोड्यूस किया गया है और डिवाइसेज के लिए उपलब्ध कराने वाले सिक्योरिटी अपडेट्स की फ्रिक्वेंसी का भी निर्णय वे ही लेते हैं।‘

कंटैक्ट्स, फोटोज और मैसेजेस पर रिमोट एक्सेस के लिए गूगल की टीम ने काम किया है।

गूगल के अनुसार, खोजे गए बग्स में से एक है- “डानलोड में जब फाइल को अनजिप किया जाता है, API फाइल पाथ को वेरिफाई नहीं करता है और यह उम्मीद के अनुसार लोकेशंस में नहीं लिखा होता है’ इस इश्यू को फिक्स कर दिया गया है।

गूगल के अनुसार, ‘डिवाइस ड्राइवर्स और मीडिया प्रोसेसिंग’ सबसे कमजोर एरिया है। इमेज प्रोसेसिंग इश्यू फिक्स नहीं हो पाया है और दूसरा एक और इश्यू है जहां अटैकर मेल्स में जुड़े जावा स्क्रिप्ट को ले सकता है, यह भी अभी जस का तस पड़ा है।

Facebook लाया नया फीचर, बेच सकते हैं अपना सामान

हालांकि, गूगल ने बताया कि सैमसंग इस बात का वादा कर रहा है कि जल्द ही शेष बच रहे सिक्योरिटी इश्यूज को फिक्स कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी