क्या फेसबुक से उकताने लगे हैं लोग? एक दिन में 5 करोड़ घंटे कम हुआ टाइम स्पेंट

यूजर्स ने प्रति दिन 5 करोड़ घंटे कम किया फेसबुक का इस्तेमाल, जानें वजह

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Thu, 01 Feb 2018 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2018 11:06 AM (IST)
क्या फेसबुक से उकताने लगे हैं लोग? एक दिन में 5 करोड़ घंटे कम हुआ टाइम स्पेंट
क्या फेसबुक से उकताने लगे हैं लोग? एक दिन में 5 करोड़ घंटे कम हुआ टाइम स्पेंट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सोशल मीडिया कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया की पिछले साल अपनी सेवाओं में बदलाव के तहत साईट पर 50 मिलियन घंटे प्रति दिन या 5 प्रतिशत तक का टाइम स्पेंट कम हो गया है।

जुकरबर्ग ने लिखा- '' पिछले क्वार्टर में हमने कुछ वायरल वीडियोज दिखने के लिए बदलाव किए। ये बदलाव इसलिए किए गए की यूजर्स साइट पर ज्यादा समय व्यतीत करें। कुल मिलाकर, हमने फेसबुक पर कुछ ऐसे बदलाव कर दिए जिसके परिणामस्वरूप यूजर्स साइट पर लगभग 50 मिलियन घंटे प्रति दिन कम समय बिताने लगे। बेहतर कम्युनिटी और बिजनस से जुड़ने के बाद आने वाले समय में हम और बेहतर प्लेटफार्म साबित होंगे। ''

कंपनी ने कंटेंट को लेकर भी बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। फेसबुक को फेक न्यूज फैलाने और अन्य हिंसक सामग्री के सन्दर्भ में काफी आलोचना का सामन करना पड़ा था। पिछले वर्ष अप्रैल में एक फेसबुक यूजर्स ने एक वृद्ध पुरुष को जान से मारते हुए अपना वीडियो शूट कर के साइट पर अपलोड कर दिया था।

पिछले वर्ष नवम्बर में जुकरबर्ग ने कहा था की - '' मैं यह साफ कर देना चाहता हूं की हमारे लिए मुनाफा कमाने से ज्यादा समुदाय की सुरक्षा मायने रखती है। ''

डिजिटल एक्टिवेशन के डाइरेक्टर Ben Hovaness के अनुसार- टाइम स्पेंट में कमी के चलते कंपनी को न्यूज फीड में अतिरिक्त एड डालने की जरुरत पड़ सकती है।

chat bot
आपका साथी