Coronavirus: Apple ने लॉन्च की COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप

Apple ने लोगों की सुविधा के लिए COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप को लॉन्च किया है जिसमें आप Coronavirus से जुड़े कई सवालों के जवाब जान पाएंगे (फोटो साभार Apple)

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 10:09 AM (IST)
Coronavirus: Apple ने लॉन्च की COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप
Coronavirus: Apple ने लॉन्च की COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पूरी दुनिया आज Coronavirus के प्रभाव से जूझ रही है और प्रत्येक देश इस महामारी पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। भारत ने भी देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। वहीं प्रत्येक देश द्वारा किए गए प्रयासों में टेक इंडस्ट्री भी पूरा सपोर्ट कर रही है। टेक इंडस्ट्री के कई बड़े लॉन्च व कॉन्फ्रेंस कैंसिल किए जा चुके हैं। साथ ही कुछ कई कंपनियां मास्क भी डोनेट कर रही हैं और इसमें दिग्गज कंपनी Apple भी शामिल हैं। वहीं अब Apple ने COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप को लॉन्च किया है। 

Apple के सीईओ टिम कुक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए COVID-19 वेबसाइट और ऐप के लॉन्च की जानकारी दी है। ये वेबसाइट और ऐप के लॉन्च के पीछे कंपनी का उद्देश्य लोगों को Coronavirus के प्रति जागरूक करना है। यहां यूजर्स को Coronavirus से जुड़े सवालों के जवाब भी मिलेंगे।

To help you stay informed, understand symptoms and take proper steps to protect your health, Apple has created a COVID-19 website and a US app in partnership with the CDC. As always, the data is yours and your privacy is protected. Stay safe and healthy. https://t.co/qUEMYOzZUC" rel="nofollow

— Tim Cook (@tim_cook) March 27, 2020

टिम कुक ने अपने पोस्ट में लिखा है कि 'लोगों की मदद और उन्हें Coronavirus की जानकारी देने के लिए Apple ने CDC की साझेदारी में एक COVID-19 वेबसाइट और एक US ऐप बनाया है। ताकि यूजर्स वायरस के लक्षणों को समझें और अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएं।' टिम कुक ने यह भी स्पष्ट किया है कि हमेशा की तरह यूजर्स का डाटा औ गोपनीयता सुरक्षित है। आप सुरक्षित और स्वस्थ रहें।'

Apple की COVID-19 वेबसाइट और ऐप में यूजर्स COVID-19 से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जवाब मिलेंगे। साथ ही इसकी मदद से यूजर्स वायरस को लेकर अपडेट रहेंगे। ये वेबसाइट और ऐप आपको वायरस से बचाव के तरीके भी बताएंगे। जिसमें बार-बार हाथ धोना और सोशल डिस्टेंसिंग समेत COVID-19 की टेस्टिंग के बारे में भी बताया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स यहां बीमारी के लक्षणों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी