दो साल बाद वापस आया Apple का ये प्रोडक्ट, आपके घर में लगा देगा चार चांद

Apple ने लगभग दो साल बाद होमपॉड स्मार्ट स्पीकर को लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको सिरी यानी की ऐपल की वॉयस असिस्टेंट की सुविधा भी मिलती है। बता दें कि इसकी कीमत 30 हजार रुपये से अधिक है और इसे 3 फरवरी से सेल पर भेजा जाएगा। (फाइल फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Thu, 19 Jan 2023 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 19 Jan 2023 09:23 AM (IST)
दो साल बाद वापस आया Apple का ये प्रोडक्ट, आपके घर में लगा देगा चार चांद
New HomePad Smart Speaker launched in India, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने भारत में सैकड़ों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। ऐपल अपने कस्टमर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए अपने प्रोडक्ट्स को अपडेट करता रहता है। इसी सिलसिले को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने नए होमपॉड स्मार्ट स्पीकर्स को भारत में लॉन्च कर दिया है।

दो साल बाद लॉन्च हुआ प्रोडक्ट

कंपनी ने होमपॉड के पुराने वर्जन को बंद करने के दो साल बाद अब जाकर इसके लेटेस्ट वर्जन को पेश कर दिया है। दूसरे-जेन होमपॉड स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन थोड़ा अलग है और यह अविश्वसनीय ऑडियो क्वालिटी का वादा करता है। यह Spatial ऑडियो के साथ एन्कोड किए गए ट्रैक को पुन: उत्पन्न कर सकता है। इसके साथ ही यह संगत स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स के साथ इंटीग्रेट कर सकता है, जो कि Apple के सिरी वॉयस-आधारित पर्सनल असिस्टेंट और S7 प्रोसेसर के साथ आता है। यह व्हाइट और नए मिडनाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होता है।

यह भी पढ़ें-Confirm Train Ticket: ट्रेन का कन्फर्म टिकट चाहते हैं तो ऐसे करें बुकिंग, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

इतनी हो सकती है कीमत

दूसरे-जेन होमपॉड को भारत में 32,900 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है। इसे आप आधिकारिक Apple रिटेल विक्रेताओं से प्री ऑर्डर पर बुक कर सकते हैं। बता दें कि इसकी सेल 3 फरवरी से शुरू होगी।

होमपॉड स्मार्ट स्पीकर के फीचर्स

साउंड क्वालिटी के मामले में यह स्पीकर काफी बेहतर है। Apple का कहना है कि उसने बेहतरीन बास देने के लिए होमपॉड के कस्टम हाई-एक्सकर्शन वूफर को इंजीनियर किया है। डिवाइस की बात करें तो इसके चारों ओर पांच ट्वीटर की एक एरे इमर्सिव ऑडियो की अनुमति देती है।

Apple के अनुसार इसमें बिल्ट-इन सेंसर और एक EQ माइक्रोफोन, प्लस Apple का इन-हाउस S7 प्रोसेसर है। यह होमपॉड को अपनी क्षमता को अधिकतम करने के लिए अपने स्वयं के कम्प्यूटेशनल ऑपरेशन को संभव बनाता है।

यह भी पढ़ें- iQOO Neo 7 5G: जल्द भारत में आएगा ये धमाकेदार स्मार्टफोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

chat bot
आपका साथी