लॉन्च से पहले हुआ Apple iPhone 9 की सेल डेट का खुलासा, जानें संभावित फीचर्स

iPhone 9 या iPhone SE को लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं अब इसकी लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी सामने आई है

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 06:10 PM (IST)
लॉन्च से पहले हुआ Apple iPhone 9 की सेल डेट का खुलासा, जानें संभावित फीचर्स
लॉन्च से पहले हुआ Apple iPhone 9 की सेल डेट का खुलासा, जानें संभावित फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी Apple को लेकर इस बार सामने आ रही खबरों के मुताबिक कंपनी इस साल अपना लो-कोस्ट iPhone SE 2 लॉन्च करने वाली है। साथ ही यह भी चर्चा है कि इस डिवाइस को मार्केट में iPhone SE 2 नाम से नहीं बल्कि iPhone 9 नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन मार्च में लॉन्च किया जाना था लेकिन Coronavirus की वजह से फिलहाल इसे टाल दिया गया है। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि यूजर्स को iPhone 9 या iPhone SE 2 के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

एक ट्ववीटर यूजर Jon Prosser ने अपने पोस्ट में iPhone 9 से जुड़ी जानकारी शेयर की है। जिसमें बताया गया है कि iPhone 9 को लेकर कंपनी ने इंटरनल मीटिंग की है और उसके मुताबिक कंपनी की प्लानिंग 15 अप्रैल को iPhone 9 लॉन्च करने की है। जिसके बाद 22 अप्रैल को फोन की सेल शुरू होगी। हालांकि इसके अलावा अन्य कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई।

iPhone 9 update 👀

Per an internal meeting yesterday, Apple is now preparing for an April release.

Tentative dates:

- Announcement on April 15

- Shipments on April 22

Keep in mind: we’re in the middle of a pandemic, and things could change.

Fingers crossed 🤞 pic.twitter.com/egz8UWXd9F — Jon Prosser (@jon_prosser) March 31, 2020

लेकिन अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार iPhone 9 में 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें सिक्योरिटी के लिए टच आईडी और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स की सुविधा उपलब्ध होगी। कंपनी इसे एक ही स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है, जिसमें 3GB रैम और 64GB स्टोरेज दी जाएगी। फोन को A13 बायोनिक चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12MP का प्राइमरी रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

अब तक सामने आई लीक्स में अपकमिंग iPhone 9 या iPhone SE 2 की कीमत को लेकर भी जानकारी दी गई है। जिनके अनुसार कंपनी इसे एंट्री लेव लेवल सेगमेंट के तहत कम कीमत में लॉन्च करेगी। इस डिवाइस को $399 यानि लगभग 28,000 रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी