Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, सस्ती कीमत के इस प्लान में अब बेनिफिट्स हुए कम

Airtel Prepaid Plan Airtel ने अपने Rs 97 के प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है. अब यूजर्स को इस प्लान में कम बेनिफिट्स मिलेंगेम जानें इस प्लान में क्या बदलाव हुए हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 03:14 PM (IST)
Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, सस्ती कीमत के इस प्लान में अब बेनिफिट्स हुए कम
Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, सस्ती कीमत के इस प्लान में अब बेनिफिट्स हुए कम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए Rs 97 के प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। अब इस प्लान में यूजर्स को पहले से कम डाटा मिलेगा। इस प्रीपेड प्लान में Airtel पहले 2GB डाटा ऑफर करता था। कंपनी Rs 97 का प्रीपेड प्लान इस साल जुलाई में लेकर आई थी। इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों की थी। इसी के साथ, प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते थे। प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस का लाभ भी मिलता था।

Airtel के Rs 97 प्रीपेड प्लान में रिवीजन के बाद अब समान वैलिडिटी में 500MB डाटा मिलता है। इसका मतलब है इस प्लान में अब यूजर्स को कम लाभ मिलेगा। हालांकि, इस प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स जैसे की- अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती रहेगी। इसके वैलिडिटी पीरियड में अब कुल 300 एसएमएस मिलेंगे।

Airtel ने हाल ही में अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए Rs 599 का नया प्लान पेश किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। Rs 599 के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा प्रति दिन मिलता है। इसमें अनलिमिटेड नेशनल कॉल्स और 100 एसएमएस का लाभ भी मिलता है। हालांकि, इस प्लान की सबसे बड़ी हाइलाइट यह है की इसके साथ Rs 4 लाख का इंश्योरेंस कवर मिलता है। Airtel इस कवर को Bharti AXA Life Insurance के साथ मिलकर उपलब्ध करवा रही है। इससे पहले Airtel ने चुनिंदा रिचार्ज पर प्रीपेड ग्राहकों के लिए फ्री अतिरिक्त डाटा ऑफर किया था। Airtel अपने चुनिंदा प्रीपेड प्लान्स पर 32GB तक डाटा ऑफर कर रहा है। कंपनी Rs 399, Rs 448, Rs 499, Rs 509 और Rs 558 के प्रीपेड प्लान्स पर अतिरिक्त डाटा फ्री में उपलब्ध करवा रही है। Airtel अपने Rs 499 के प्लान पर 20GB फ्री डाटा उपलब्ध करवा रही है।

chat bot
आपका साथी