मोबाइल पर फेसबुक का धमाल, आय में 71 फीसद का इजाफा

दुनिया की नंबर वन सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट का मुनाफा तीन गुना बढ़ गया है। फेसबुक का पहली तिमाही में शुद्ध लाभ तिगुना हो गया, जो वाल स्ट्रीट के उम्मीद से बेहतर है। इसके पीछे फेसबुक के साथ जुड़ रहे नये ग्राहक हैं। सबसे ज्यादा मोबाइल डिवाइस पर ग्राहकों भी संख्या बढ़ी है। कंपनी की विज्ञापन आय में

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 02:42 PM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 02:42 PM (IST)
मोबाइल पर फेसबुक का धमाल, आय में 71 फीसद का इजाफा

सैन फ्रांस्सिको। दुनिया की नंबर वन सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट का मुनाफा तीन गुना बढ़ गया है। फेसबुक का पहली तिमाही में शुद्ध लाभ तिगुना हो गया, जो वाल स्ट्रीट के उम्मीद से बेहतर है। इसके पीछे फेसबुक के साथ जुड़ रहे नये ग्राहक हैं। सबसे ज्यादा मोबाइल डिवाइस पर ग्राहकों भी संख्या बढ़ी है। कंपनी की विज्ञापन आय में 82 फीसद वृद्धि बढ़ गई है। यह लगातार चौथी तिमाही रही जब कंपनी ने बाजार के अनुमान से बेहतर प्रदर्शन किया।

फेसबुक ने कहा कि उसका लाभ 64.2 करोड़ डॉलर या 25 सेंट प्रति शेयर रहा जो बीते साल की जनवरी-मार्च तिमाही के 21.9 करोड़ डॉलर या 9 सेंट प्रति शेयर के मुकाबले तिगुने से अधिक है। इसी तिमाही में फेसबुक की आय 71 फीसद बढ़कर 2.5 अरब डॉलर पहुंच गई जो बीते साल की इसी अवधि में 1.46 अरब डॉलर थी।

फेसबुक ने यह भी कहा कि उसके मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या 31 मार्च 2014 के अनुसार 1.28 अरब हो गई है, जिनमें से 1.01 अरब यूजर्स ऐसे हैं, जो फेसबुक का इस्तेमाल मोबाइल डिवाइस जैसे टैबलेट और स्मार्टफोन आदि पर करते हैं। फेसबुक के प्रमुख मार्क जकरबर्ग का कहना था कि फेसबुक का बिजनेस बहुत ही मजूबती से आगे बढ़ रहा है और यह तिमाही फेसबुक के लिए एक अच्छी शुरुआत है।

पढ़ें : सबसे ज्यादा हाई स्कूल के दोस्तों को किया जाता हैं अनफ्रेंड

पढ़ें : फेसबुक प्रोफाइल बता सकती है नौकरी लायक हैं या नहीं

chat bot
आपका साथी