इस साल इन्होंने बनाया ट्विटर को प्रसिद्ध साइट

भारत की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट में से एक ट्विटर पर वर्ष 2014 में कई विषयों पर पोस्ट किये गए जिनमें से कुछ ने तो ट्रेंडिंग लिस्ट की ऊंचाईयों को छू लिया। कई ऐसे पोस्ट हैं जो अनगिनत बार री-ट्वीट किये गए।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 11 Dec 2014 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Dec 2014 04:56 PM (IST)
इस साल इन्होंने बनाया ट्विटर को प्रसिद्ध साइट

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट में से एक ट्विटर पर वर्ष 2014 में कई विषयों पर पोस्ट किये गए जिनमें से कुछ ने तो ट्रेंडिंग लिस्ट की ऊंचाईयों को छू लिया। कई ऐसे पोस्ट हैं जो अनगिनत बार री-ट्वीट किये गए। ऐसे ही कुछ पोस्ट की लोकप्रियता ने ट्विटर पर जमकर ट्रैफिक बनाया।

इस साल हमारे देश के नए प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी का जनता ने चुनाव किया था। अपनी जीत की घोषणा सुनने के चंद मिनटों में ही अपनी प्रजा का धन्यवाद करते हुए मोदी ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया था। “India has won! भारत की विजय। अच्छे दिन आने वाले हैं।“ मोदी का यह ट्वीट तकरीबन 70,500 बार री-ट्वीट किया गया और कुल 46,500 लोगों ने इसे फेवरेट सूची में डाला।

इससे यह साफ जाहिर होता है कि मोदी की जीत ने पूरे भारत में खुशियों का आगमन किया था। मोदी के अलावा इस साल ट्विटर पर छाने वालों की सूचि में क्रिकेटर रोहित शर्मा, अभिनेता रजनीकान्त, पेप्सी आईपीएल, आम आदमी पार्टी, अमिताभ बच्च्न और शाहरुख खान भी शामिल हैं।

इसके अलावा यूजर्स ने भारी मात्रा में हैशटैग का उपयोग भी किया। जिसमें #AamAdmiParty, #WorldCup2014, #MH370, #MufflerMan और भी कई ऐसे हैशटैग इस साल ट्विटर की शान बने।

यह तो थे इस साल के ट्विटर पर छाए प्रसिद्ध लोग और लोकप्रिय हैशटैग लेकिन अगले साल यानी कि 2015 में ट्विटर पर किन लोगों के नाम की बारिश सबसे ज्यादा होगी यह देखने के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।

पढ़ें: दिसंबर में खरीदें ये बेहतर स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी