कूलपैड मैक्स का रिव्यू: ज्यादा कीमत में हल्का प्रोसेसर और ओवरहीटिंग है ड्रॉबैक

माइक्रोमैक्स कूलपैड मैक्स को एक बेहतरीन स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया था। इस फोन की मेटल बॉडी, कर्व्ड एज ग्लास, शानदार स्पेसिफिकेशन की काफी चर्चाएं भी हुईं। तो चलिए आपको इस फोन का रिव्यू बताते हैं जिससे आप जान पाएंगे कि इस कूलपैड में क्या कमी है और

By MMI TeamEdited By: Publish:Wed, 25 May 2016 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 06:43 PM (IST)
कूलपैड मैक्स का रिव्यू: ज्यादा कीमत में हल्का प्रोसेसर और ओवरहीटिंग है ड्रॉबैक

माइक्रोमैक्स कूलपैड मैक्स को एक बेहतरीन स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया था। इस फोन की मेटल बॉडी, कर्व्ड एज ग्लास, शानदार स्पेसिफिकेशन की काफी चर्चाएं भी हुईं। तो चलिए आपको इस फोन का रिव्यू बताते हैं जिससे आप जान पाएंगे कि इस कूलपैड में क्या कमी है और क्या खूबी है।

कूलपैड का कूल लुक

गोरिल्ला ग्लास 4 से इसकी स्क्रीन को सेफ रखा गया है। फोन के किनारे काफी चमकदार हैं जो थोड़ा इरीटेट कर सकते हैं। ईयरपीस ग्रिल, फ्रंट कैमरा और सेंसर विंडो स्क्रीन के ऊपर लगे हुए हैं। फोन में सिम के दो स्लॉट हैं जिसमें से एक में सिम और एक में माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है। फोन का रियर पैनल मैट मेटल काफी शानदार अहसास देता है। 170 ग्राम वाले इस फोन को पकड़ना सुविधाजनक महसूस होता है। हालांकि, ओवरऑल देखा जाए तो इसकी कीमत के मुकाबले इसका लुक उतना खास नहीं है।

पढ़े, एचटीसी 626 डुअल सिम रिव्यू: कीमत के हिसाब से फीचर्स हैं ऑउटडेटेड

स्पेसिफिकेशन

1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी (इसे 64 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है) के साथ इस फोन को लैस किया गया है। हालांकि, इस कीमत पर ये प्रोसेसर थोड़ा हल्का नजर आ रहा है। 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। जो कि सही क्लेरिटी देते हैं। वीडियो की बात की जाए तो इस फोन से 1080 पिक्सल तक की रिकॉर्डिंग की जा सकती है। हां, अगर आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के बारे में सोच रहे हैं तो ये फोन आपके लिए नहीं बना है। नॉन रीमूवेबल 2800 एमएएच की बैटरी 5 मिनट की चार्जिंग में 3 घंटे का टॉकटाइम देती है। ओवरऑल देखा जाए तो प्रोसेसर के अलावा सारे फीचर्स पैसा वसूल नजर आते हैं।

सॉफ्टवेयर

ये स्मार्टफोन 5.1 एंड्रायड पर काम करता है। इस फोन में कुछ बेहद बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं तो कुछ न समझ में आने वाले फीचर्स भी दिए गए हैं। कूलपैड मैक्स में कुछ प्री इंस्टॉल्ड एप भी दिए हैं। इनसे काफी कुछ काम आसान हो जाता है जैसे रैम खाली करना, डाटा यूजेज का पता लगाना आदि। यही नहीं, इस फोन में फिंगरप्रिंट से एप भी लॉक की जा सकती हैं। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में ऑनस्क्रीन मोड को इनेबल कर एप को इंडिपेंडेंट फ्रेम में चलाया जा सकता है। सबसे बेकार बात ये है कि फोन में पासवर्ड लगाने के बाद भी ये जरुरी नहीं कि आपका डाटा सुरक्षित रहे।

पढ़े, फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और 3 जीबी रैम के साथ मोटोरोला ने मार्केट में उतारा मोटो जी 4 प्लस, जानें और क्या है खास

परफॉर्मेंस

अगर आप लगातार फोन पर काम कर रहे हैं तो ये फोन गर्म हो जाएगा। इस फोन में गेम और मूवी देखना काफी अच्छा नजर आता है। फिंगरप्रिंट फीचर काफी तेज काम करता है लेकिन कभी कभी शायद रास्ता भटक जाता है। अगर बात कैमरे की हो तो तस्वीरें काफी साफ आती हैं। क्लोज अप शॉट में फील्ड इफेक्ट भी काफी अच्छे आते हैं। जहां तक बात रही वीडियो रिकॉर्डिंग की तो आपको रिकॉर्डेड वीडियो थोड़ी डल लग सकती है। वहीं, वीडियो लूप में बैटरी करीब 9 घंटे तक चल सकती है। हां, एक बात इसमें अच्छी है कि अगर आप थोड़ी देर इस फोन को चार्ज करें तो इस फोन की बैटरी पूरे दिन चल सकती है।

ओवरऑल

ज्यादा कीमत में फोन का गर्म होना और हल्का प्रोसेसर इसके ड्रॉबैक्स कहे जा सकते हैं। वहीं, इससे कम कीमत में इन्हीं सब फीचर्स से लैस आपको और भी फोन मिल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी