माइक्रोमैक्‍स यू का नया फोन ‘यूफोरिया’

माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू ने अगले फोन यूफोरिया के लिए घोषणा किया है। फिलहाल इस फोन को कंपनी में ‘प्रोजेक्‍ट सीजर’ कहा जा रहा है। यह हैंडसेट इस कंपनी का दूसरा स्‍मार्टफोन होगा, पहला स्‍मार्टफोन यूरेका था। यू का यह नया स्‍मार्टफोन इस माह के अंत तक लांच किया जाएगा।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2015 10:32 AM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2015 10:38 AM (IST)
माइक्रोमैक्‍स यू का नया फोन ‘यूफोरिया’

नई दिल्ली। माइक्रोमैक्स की कंपनी यू ने अगले फोन यूफोरिया के लिए घोषणा किया है। फिलहाल इस फोन को कंपनी में ‘प्रोजेक्ट सीजर’ कहा जा रहा है। यह हैंडसेट इस कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन होगा, पहला स्मार्टफोन यूरेका था। यू का यह नया स्मार्टफोन इस माह के अंत तक लांच किया जाएगा। नये डिवाइस के नामकरण के लिए यू ने सोशल मीडिया साइट्स पर एक कैंपेन चलाया, जिसमें इसने आने वाले फोन के नाम के लिए अपने प्रशंसकों से सुझाव मांगे।

31 मार्च 2015 को यू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर #यूनेमइट की घोषणा की थी। प्रतिभागियों ने 3 अप्रैल 2015 तक अपने एंट्री डाल दिए। टॉप 5 नामों -यूफोरिया, यूकनाइट, यूनीकॉर्न, यूनिटी, यूथ आने के बाद इसे वोटिंग स्टेज में डाला गया और फिर 4 व 6 अप्रैल को टेस्ट भी हुआ। फिर वोटर्स के द्वारा यूफोरिया नाम का चुनाव किया गया।

कंपनी ने कहा, ‘प्रतिभागियों ने 1 लाख के कीमत वाले अमेजन गिफ्ट कार्ड्स भी जीते हैं और डिवाइस के लिए नाम देने वाले भाग्यशाली विजेताओं को यू डिवाइस दिया जाएगा।‘

फिलहाल इस नये आने वाले डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिली है। पर यह निश्चित है कि नया आने वाला डिवाइस स्यानोजेन के अगले वर्जन स्यानोजेनमॉड ऑपरेटिंग सिस्टम जिसे सीएम12 के नाम से जानते हैं, पर चलेगा। यह एंड्रायड लॉलीपॉप से लैस होगा।

पर फोन के हार्डवेयर के बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है। संभव है कि यू इस नये डिवाइस में हार्डवेयर नहीं बदलेगा यानि यूरेका वाला ही हार्डवेयर इसमें भी होगा क्योंकि यह डिवाइस काफी अच्छा चल रहा है।

अनुमान है कि इस डिवाइस की कीमत 15,000 रुपये रखी जाएगी।

पढ़ें: मोबाइल से चलेगी हाइटेक जिंदगी

chat bot
आपका साथी