सैमसंग के तीन नये बजट स्मार्टफोन लांच

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी उपस्थिति को विस्तार देते हुए हैंडसेट निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स ने 10,000 रुपये की कीमत से नीचे तीन नये बजट स्मार्टफोन लांच किए हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Aug 2014 03:27 PM (IST) Updated:Fri, 01 Aug 2014 03:27 PM (IST)
सैमसंग के तीन नये बजट स्मार्टफोन लांच

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी उपस्थिति को विस्तार देते हुए हैंडसेट निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स ने 10,000 रुपये की कीमत से नीचे तीन नये बजट स्मार्टफोन लांच किए हैं। दूसरे शब्दों में कंपनी ने सामान्य वर्ग को ध्यान में रखते हुए 10,000 रुपये से कम कीमत पर डिवाइस पेश किया है। इस स्मार्टफोन में कई तरह की सुविधाएं है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी स्टार 2 की कीमत 5,100 रुपयेहै, जबकि गैलेक्सी स्टार एडवांस और गैलेक्सी एस एनएक्सटी दोनों की कीमत 7,400 रुपये है। इन नए हैंडसेट के साथ कंपनी के 10,000 रुपये से कम मूल्य के स्मार्टफोन कैटेगरी में 7 मॉडल शामिल हो गए हैं।

ये नये हैंडसेट्स 12 भारतीय भाषाओं- हिंदी, बांग्ला, मराठी, गुजराती, पंजाबी, तमिल व अन्य को सपोर्ट करता है। गैलेक्सी स्टार 2 में 3.5 इंच का डिस्प्ले और 2 एमपी कैमरा, जबकि गैलेक्सी स्टार में 3 एमपी कैमरा व 4.3 इंच स्क्रीन है।

4 इंच के स्क्रीन वाला गैलेक्सी एस एनएक्सटी में फ्लैश के साथ 3 एमपी का कैमरा है और यह स्मार्टफोन सैमसंग के एंट्री लेवल 3 जी फोन की कैटेगरी में आता है।

इन हलचलों के बीच यह भी खबर मिली है कि अगले छह महीने में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स दो नये हाइ-एंड स्मार्टफोंस लांच करेगा। सैमसंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट किम ह्यून-जून ने निवेशकों को बताया कि एक मॉडल बड़े स्क्रीन के साथ आएगा जबकि दूसरा नये उपकरणों से बनेगा। हालांकि उन्होंने डिजायन के बारे में ज्यादा विवरण नहीं दिया है।

हालांकि सैमसंग ने पहले यह इशारा दिया था कि भविष्य में मुड़ने वाले (बेंडेबल) स्क्रीन के साथ डिवाइस पेश करेगा। नये आने वाले डिवाइस में बड़े स्क्रीन वाला मॉडल नया गैलेक्सी नोट फैबलेट हो सकता है।

पढ़ें: जल्द आ सकता है सैमसंग का एक और बजट स्मार्टफोन

पढ़ें: आने वाले हैं ये स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी