13 अगस्त को आएगा सैमसंग गैलेक्सी अल्फा

समय-समय पर बेहतरीन व दमदार स्मार्टफोन लांच करने वाली कंपनी सैमसंग जल्द ही एक और स्मार्टफोन लेकर आ रही है। खबर है कि पिछले कुछ समय से सुर्खियों का पात्र बना सैमसंग गैलेक्सी एफ यानि कि गैलेक्सी एस5 प्राइम जल्द ही लांच होने वाला है।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Jul 2014 11:07 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jul 2014 11:07 AM (IST)
13 अगस्त को आएगा सैमसंग गैलेक्सी अल्फा

नई दिल्ली। समय-समय पर बेहतरीन व दमदार स्मार्टफोन लांच करने वाली कंपनी सैमसंग जल्द ही एक और स्मार्टफोन लेकर आ रही है। खबर है कि पिछले कुछ समय से सुर्खियों का पात्र बना सैमसंग गैलेक्सी एफ यानि कि गैलेक्सी एस5 प्राइम जल्द ही लांच होने वाला है। हाल ही में मिली सूचना के मुताबिक कंपनी इस डिवाइस को 'गैलेक्सी अल्फा' के नाम से 13 अगस्त, 2014 को लांच करेगी।

यह कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल गैलेक्सी एस 5 का प्रीमियम मॉडल होगा। गैलेक्सी एस5 प्राइम में मेटल बॉडी देखने को मिल सकती है जिस वजह से यह डिवाइस मार्केट में आईफोन 6 व एलजी जी3 को बेहतरीन टक्कर देगा। सैमसंग की वेबसाइट के मुताबिक डिवाइस से संबंधित और कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है सिवाय मॉडल के नाम 'अल्फा' व संभावित लांच तारीख जो कि 13 अगस्त बताई गई है।

कुछ समय से मिल रही जानकारी के मुताबिक कंपनी या तो इस डिवाइस में सैमसंग एस 5 की तुलना में छोटी स्क्रीन रखेगी या फिर एलजी के जी3 डिवाइस को टक्कर देने के लिए क्यूएचडी डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगी। पिछले वर्ष मिली सूचना के मुताबिक कंपनी द्वारा 5.25 इंच की एमोल्ड क्वाड-एचडी डिस्प्ले का काम काफी तेजी से शुरू किया गया था।

गैलेक्सी एस5 प्राइम के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि डिवाइस शायद क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 805 प्रोसेसर व 3 जीबी रैम से लैस होगा। इसके अलावा इसका डिजाइन व लुक्स गैलेक्सी एस 5 की तरह ही होने की आशंका भी जताई गई है। साथ ही डिवाइस में बेहतरीन कैमरे के साथ-साथ एक विभिन्न किस्म का सेंसर भी देखने को मिल सकता है। अब देखना यह होगा कि सैमसंग का यह नया डिवाइस अपने भीतर और कितनी विशेषताएं लेकर मार्केट में आएगा।

पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी के जूम के लिए प्री-आर्डर शुरू

पढ़ें: भारत में लांच हुए आसुस के जेनफोन 4, 5, व 6 स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी