100 जीबी की क्लाउड स्टोरेज और 13 एमपी कैमरा के साथ लांच हुआ ये फोन, वैल्यू फॉर मनी दिया जा रहा है नाम

बेहतर से बेहतर स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने के लिए nextbit robin मार्केट में आ गया है। nextbit robin दुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन है

By MMI TeamEdited By: Publish:Wed, 25 May 2016 03:01 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 03:04 PM (IST)
100 जीबी की क्लाउड स्टोरेज और 13 एमपी कैमरा के साथ लांच हुआ ये फोन, वैल्यू फॉर मनी दिया जा रहा है नाम

बेहतर से बेहतर स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने के लिए nextbit robin मार्केट में आ गया है। nextbit robin दुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन है। इस फोन में 100 जीबी का क्लाउड स्पेस है। आपको बता दें कि nextbit अमेरिकी कंपनी है जिसे पूर्व एंड्रायड, एपल और एचटीसी के कर्मचारियों ने मिलकर शुरु किया था।

इस मोबाइल की सबसे खास बात ये है कि जैसे ही आपका मोबाइल वाईफाई से कनेक्ट होगा, वैसे ही आपके फोन का सारा डाटा आपके क्लाउड स्टोरेज में सेव हो जाएगा। पहले ये फोन अप्रैल में लांच होने वाला था लेकिन परमिशन न मिलने के चलते इसकी लांचिंग डेट को आगे बढ़ाया गया।

पढ़े, 5000 से भी कम कीमत में माइक्रोमैक्स ने सेल्फी प्रेमियों के लिए लांच किया ये स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

nextbit robin के फीचर्स

इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम हेक्साकोर स्नैपड्रैगन 808 का प्रोसेसर लगाया गया है। 3 जीबी रैम से लैस ये फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। कैमरा की बात की जाए तो इस फोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ 100 जीबी का क्लाउड स्टोरेज भी दिया गया है। nextbit robin में 5.2 फुल एचडी स्क्रीन (1920x1080) लगाई गई है। 2860 एमएएच की बैटरी के साथ बेहतर कनेक्टिविटी के लिए एलटीई, 3जी और वाईफाई जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यही नहीं, nextbit robin में दूसरे स्मार्टफोन से काफी हद तक अलग फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

19999 रुपये के इस स्मार्टफोन को वैल्यू फॉर मनी का नाम दिया जा रहा है। ये फोन भारतीय बाजार में तहलका मचा सकता है।

chat bot
आपका साथी