एलजी का नया विंडोज फोन ‘एलजी लैंसेट’ हुआ लांच

एलजी ने विंडोज फोन लांच किया है। नया लांच एलजी लैंसेट स्‍मार्टफोन विंडोज 8.1 पर आधारित है। यह डिवाइस वेरिजोन वायरलेस पर लांच किया गया है। अमेरिका के स्‍टोर्स में यह 20 मई से आ जाएगा।

By Monika minalEdited By: Publish:Sat, 16 May 2015 02:39 PM (IST) Updated:Sat, 16 May 2015 02:43 PM (IST)
एलजी का नया विंडोज फोन ‘एलजी लैंसेट’ हुआ लांच

नई दिल्ली। एलजी ने नया विंडोज फोन लांच किया है। यह नया लांच एलजी लैंसेट स्मार्टफोन विंडोज 8.1 पर आधारित है। यह डिवाइस वेरिजोन वायरलेस पर लांच किया गया है। अमेरिका के स्टोर्स में यह 20 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इस स्मार्टफोन की कीमत 120 डॉलर यानि 7,650 रुपये रखी गयी है। वेरिजोन ने इस डिवाइस के बारे में कहा, ‘एल जी लैंसेट प्रीमियम स्मार्टफोन फीचर्स के साथ आया है।’

480 गुणा 854 रेज्योलूशन के साथ 4.5 इंच के एलसीडी डिस्प्ले वाले इस फोन में 1.2 जीएचजेड क्वाड-कोर स्नैपड्रगन 410 प्रोसेसर है। इसमें 8 जीबी का इंटरनल स्टोरेज भी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एलइडी फ्लैश के साथ 8 एमपी का रियर व 0.3 एमपी का फ्रंट कैमरा व 2,100 एमएएच की बैटरी डाली गयी है।

फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि लैंसेट को विंडोज 10 अपडेट मिलेगा या नहीं। कनेक्टीविटी के लिए इसमें वाइ-फाइ, ब्लूटूथ, सीडीएमए एलटीइ (वेरीजोन), जीपीएस और माइक्रो यूएसबी है। लैंसेट माइक्रोसॉफ्ट के पर्सनल असिस्टेंट, ‘कोर्टाना’ के साथ आया है।

इस डिवाइस में एक यूनीक फीचर ‘नॉक ऑन’ भी डाला गया है, जिसका उपयोग कर यूजर कॉल के दौरान डिस्प्ले पर डबल टैप कर लाइट ला सकता है और क्वीक मेमो फीचर से कॉल के दौरान नोट्स भी ले सकता है।

वेरिजोन ने यह भी कहा है, ‘एलजी लैंसेट को एडवांस कॉलिंग के 10 क्षमताओं के साथ लांच किया गया है और वेरिजोन पर एचडी वॉयस कॉलिंग के साथ आना वाला यह पहला विंडोज स्मार्टफोन है।’

पढ़ें: 5 बेस्ट गीकी बोर्ड गेम्स आपके एंड्रायड के लिए

chat bot
आपका साथी