WhatsApp पर आया कमाल का टूल, यूजर्स बना सकेंगे अपनी फोटो का स्टीकर, जानें कैसे?

WhatsApp ने अपने वेब यूजर्स के लिए नया टूल पेश किया है जिसकी मदद से अब यूजर्स कस्टम स्टीकर तैयार कर पाएंगे। यूजर्स को स्टीकर विकल्प चैट बॉक्स पर मौजूद क्लिप ऑप्शन में मिलेगा। कंपनी का मानना है कि यह टूल यूजर्स के बहुत काम आएगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:59 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:20 AM (IST)
WhatsApp पर आया कमाल का टूल, यूजर्स बना सकेंगे अपनी फोटो का स्टीकर, जानें कैसे?
मैसेजिंग ऐप WhatsApp की यह फोटो पिक्सा बे से ली गई है

नई दिल्ली, IANS। इंस्टेंट WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने एक खास टूल लॉन्च किया है, जिसकी मदद से किसी भी फोटो को स्टीकर में तबदील किया जा सकता है। फिलहाल, यह फीचर वेब वर्जन पर उपलब्ध है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही मोबाइल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने यूजर्स के लिए म्यूट वीडियो फीचर को पेश किया था। इसके जरिए वीडियो की आवाज को म्यूट किय जा सकता है।

ऐसे करें नए टूल का इस्तेमाल जिस यूजर को आप कस्टम स्टीकर भेजना चाहते हैं, उसकी चैट विंडो ओपन करें इसके बाद क्लिप आइकन पर टैप करें अब आपको स्टीकर का विकल्प दिखाई देगा, उसपर टैप करें इसके बाद फोटो को अपने हिसाब से एडिट करें अब आपकी फोटो का स्टीकर तैयार हो जाएगा, जिसे आप शेयर कर सकते हैं

जल्द आने वाला है शानदार फीचर

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए जल्द नया अपडेट रिलीज करने की योजना बना रहा है। इस अपडेट के आने दे बाद यूजर्स कुछ खास लोगों से अपने स्टेटस को छिपा सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग में My Contacts Expect का विकल्प मिलेगा। फिलहाल, इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस ऑप्शन को जल्द ही प्लेटफॉर्म पर जोड़ा जाएगा।

मार्च में लॉन्च किया था यह खास फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने इस साल मार्च में अपने यूजर्स के लिए Mute Video नाम का फीचर पेश किया था। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं। जब वीडियो दूसरे यूजर्स को मिलेगी तो उसमें आवाज नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी