Sarahah एप का कर रहे हैं इस्तेमाल तो इस स्कैम से रहें सावधान

सोशल मीडिया में वायरल हो रहें Sarahah में अब वायरस का भी बढ़ रहा है खतरा, फेक लिंक किए जा रहे है शेयर

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Wed, 16 Aug 2017 12:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Aug 2017 12:01 PM (IST)
Sarahah एप का कर रहे हैं इस्तेमाल तो इस स्कैम से रहें सावधान
Sarahah एप का कर रहे हैं इस्तेमाल तो इस स्कैम से रहें सावधान

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम के बाद अब यूजर Sarahah की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सोशल साइट फेसबुक में जहां देखो सिर्फ Sarahah के मैसेज ही नजर आ रहे हैं। लगभग हर कोई Sarahah का इस्तेमाल कर रहा है और अपने आस-पास के लोगों को गुमनाम मैसेज भेज रहा है। किसी को प्यार भरे मैसेज मिल रहे हैं तो किसी को नफरत के और कभी-कभी दोनों। कुछ दिनों में ही यह एप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ट्रेंड हमेशा स्कैम को अपनी ओर आकर्षित करता है और ऐसा ही Sarahah के साथ भी हो रहा है। जो लोग इस एप का इस्तेमाल कर रहे हैं उनमें ये जानने की उत्सुकता होती है कि कौन उन्हें मैसेज भेज रहा है।

वेबसाइट्स और एप्स कर रही हैं झूठे दावे:

हालांकि, Sarahah में मैसेज भेजने वाले की पहचान का पता लगाने का कोई तरीका नहीं है। लेकिन कुछ वेबसाइट्स और एप्स ऐसा दावा कर रही हैं जो इस बात का पता लगा सके कि कौन आपको मैसेज भेज रहा है। इसके साथ ही एक और मैसेज जो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक लिंक www.sarahahexposed.com को शेयर किया जा रहा है। ऐसे मैसेज में आपको Sarahah एप में संदेश भेजने वाले के बारे में बताने का दावा किया जा रहा है।

भूल कर भी क्लिक ना करें यह लिंक:

हम आपको बता दें कि इस लिंक को भूल कर भी क्लिक ना करें क्योंकि यह एक फेक लिंक है। लिंक पर क्लिक करने पर यह आपको वेबसाइट में पहुंचाता है। जब आप ऐसी वेबसाइट्स पर जाते हैं, तो वो आपसे यूजरनेम पूछता है और फिर आप किसी तरह के सर्वे पर क्लिक करते हैं जो कि बदले में कुछ भी नहीं देकर पैसा बनाने का एक तरीका है। Sarahah ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अंकाउट के जरिए इस फेक लिंक के बारे में जानकारी दी है। जिसमें कंपनी ने बताया है, “साराह यह स्पष्ट करना चाहता है कि सेंडर की पहचान पता करने के बारे में आने वाले सभी मैसेज नकली हैं।“

Sarahah would like to clarify that all messages about revealing the sender's identity are fake— Sarahah (@Sarahah_com) 12 August 2017

आपको बता दें कि Sarahah एप सऊदी अरब में बनाई गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस एप को अभी तक 300 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका हैं।

यह भी पढ़ें:

जियो, एयरटेल या आइडिया कौन सा प्लान सबसे सस्ता और बेहतर, यहां जानिए

स्वाइप के इस 4जी फोन को मात्र 499 रुपये में खरीदने का मौका, नोकिया 5 पर भी ऑफर्स उपलब्ध

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में घटी ओप्पो और वीवो की बिक्री, जानें क्या है वजह

chat bot
आपका साथी