इंस्टाग्राम ने जारी किया नया फीचर, अब लोकेशन और हैशटैग से खोज पाएंगे स्टोरी

इंस्टाग्राम ने पिछले हफ्ते स्टोरीज फीचर में ‘फेस फिल्टर्स’ को लॉन्च किया हैं। जिसमें फिलहाल 8 फेस फिल्टर्स दिए गए हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Wed, 24 May 2017 01:25 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 01:30 PM (IST)
इंस्टाग्राम ने जारी किया नया फीचर, अब लोकेशन और हैशटैग से खोज पाएंगे स्टोरी
इंस्टाग्राम ने जारी किया नया फीचर, अब लोकेशन और हैशटैग से खोज पाएंगे स्टोरी

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने एप में नए फीचर्स को शामिल किया था। कंपनी ने पिछले साल स्टोरी फीचर को पेश किया था। इसके बाद कंपनी ने इस साल कई फेस फिल्टर्स को भी अपने में शामिल किया है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए रोज नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम ने मंगलवार को अपने नए फीचर की घोषणा की है। जिससे यूजर्स को अपनी स्टोरी खोजने में आसानी रहेगी।

इंस्टाग्राम ने मंगलवार को बताया कि उसने स्टोरी को सर्च के दो नए तरीके को एप में शामिल किया है- लोकेशन या हैशटैग पर आधारित पर जो भी स्टोरी न्यूज़ फीड में मौजूद होगी वो आपके एक्सप्लोर टैब के ऊपर दिखेगी।

Location stories:

यदि आपने इंस्टाग्राम के नए वर्जन को अपडेट किया है तो आपको एप के फीड के टॉप पर लोकेशन और हैशटैग दिखनी शुरू हो चुकी होगी। उदाहरण के लिए, यूजर जिस लोकेशन या शहर को हैशटैग किया है, वो वहां से जुड़ी स्टोरीज को फीड के ऊपर देख सकता है। जिन यूजर ने अपने स्टोरीज में लोकेशन स्टिकर को इस्तेमाल किया होगा, उस लोकेशन से जुड़ी स्टोरी दूसरे युज्र्र भी देख पाएंगे। इस फीचर के जरिये यूजर दुनिया भर में किसी भी लोकेशन की खोज कर सकते हैं। उस लोकेशन के टॉप पर उस जगह के लिए एक स्टोरी रिंग दिखाई देगी।

अगर यूजर की स्टोरी को फीड में एड किया जाता है, तो यूजर अपनी स्टोरी के टॉप पर एक लाइन देख पाएंगे, जिससे यूजर यह जान पायेगा कि उसकी स्टोरी को कितने लोगों ने देखा है।

Stories for hashtags:

लोकेशन स्टोरी की तरह ही आप हैशटैग स्टोरी को अपने फीड के टॉप पर देख पाएंगे। इसके लिये आपको उससे जुड़ी स्टोरी को सर्च करना होगा। आपको यह हैशटैग स्टोरी फीड के ऊपर रिंग में दिखेगी। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी स्टोरी दूसरो के फीड में दिखे तो अपनी स्टोरी में हैशटैग को जोड़े।

यह भी पढ़ें:

आपका पेटीएम वॉलेट आज से बना पेमेंट बैंक, 4 फीसद ब्याज के साथ कैशबैक के ऑफर भी मौजूद

इस मजेदार ब्रेन गेम एप के जरिए खोजें अपने लिए बेस्ट जॉब

घूमने के हैं शौकीन तो 2017 की ये ट्रेवल एप्स बनेंगी आपकी Best Friend

chat bot
आपका साथी