आपका पेटीएम वॉलेट आज से बना पेमेंट बैंक, 4 फीसद ब्याज के साथ कैशबैक के ऑफर भी मौजूद

पहले 10 लाख ग्राहकों को खाता खुलवाने और पेमेंट बैंक में 25,000 रुपये जमा करने पर बैंक ग्राहकों को 250 रुपये कैशबैक का देगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 11:33 AM (IST)
आपका पेटीएम वॉलेट आज से बना पेमेंट बैंक, 4 फीसद ब्याज के साथ कैशबैक के ऑफर भी मौजूद
आपका पेटीएम वॉलेट आज से बना पेमेंट बैंक, 4 फीसद ब्याज के साथ कैशबैक के ऑफर भी मौजूद

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम ने पेमेंट बैंक लॉन्च कर दिया है। इसका सीधा मतलब कि आपका पेटीएम वॉलेट अब से पेमेंट बैंक में बदल जाएगा। पेटीएम ने अपने एक बयान में कहा है कि अगले 3 साल में कंपनी का लक्ष्य 500 मिलियन उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ना है। पेटीएम ने बताया कि पेमेंट बैंक पहले साल में 31 ब्रांच और 3000 सर्विस प्वाइंट्स खोलने की तैयारी में है।

यूजर्स को होंगे क्या फायदे?

1. कंपनी जमा राशि पर ग्राहकों को 4 फीसद का ब्याज देगी।

2. पहले 10 लाख ग्राहकों को खाता खुलवाने और पेमेंट बैंक में 25,000 रुपये जमा करने पर बैंक ग्राहकों को 250 रुपये कैशबैक का देगा।

3. जीरों बैलेंस पर खुल सकेगा अकाउंट

क्या होगा आपके पेमेंट बैंक का?

इससे पहले हमने आपको बताया था कि अगर कोई यूजर अपना वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रांसफर नहीं करना चाहता है तो उसे पेटीएम बैंक को सूचित करना होगा। इसके लिए help@paytm.com पर मेल किया जा सकता है। ऐसे में अगर आपने कंपनी को सूचित कर दिया है तो आपका वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रांसफर नहीं होगा। इसके अलावा अगर यूजर के अकाउंट में पिछले 6 महीने में कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है तो यूजर की अनुमति के बाद ही PPBL में ट्रांसफर किया जाएगा। अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो इसमें 21.80 करोड़ मोबाइल वॉलेट इस्तेमाल करने वाले लोग जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें:

भारत में बने iPhone SE की बिक्री शुरू, जानें कीमत

Xiaomi Mi 6 का Ceramic एडिशन बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत

मेजू M5C स्मार्टफोन 3020 एमएएच बैटरी के साथ आज हो सकता है लॉन्च

chat bot
आपका साथी