श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन प्रसाद बुकिंग ठप

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन प्रसाद बुकिंग तीन दिन से ठप है। दक्षिण भारतीय व कुछ विदेशी श्रद्धालुओं की शिकायत पर मंदिर प्रशासन को इस बात की जानकारी हो पाई है। ऑनलाइन प्रसाद की व्यवस्था आई भक्ति पोर्टल के जरिए की गई है। दो माह पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2015 12:08 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2015 12:11 PM (IST)
श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन प्रसाद बुकिंग ठप

वाराणसी । श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन प्रसाद बुकिंग तीन दिन से ठप है। दक्षिण भारतीय व कुछ विदेशी श्रद्धालुओं की शिकायत पर मंदिर प्रशासन को इस बात की जानकारी हो पाई है। ऑनलाइन प्रसाद की व्यवस्था आई भक्ति पोर्टल के जरिए की गई है।

दो माह पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसका लखनऊ से ही उद्घाटन किया था। इसमें ऑनलाइन दर्शन अनुष्ठान की व्यस्था अभी टेस्टिंग के दौर में है। बहरहाल ऑनलाइन प्रसाद व्यवस्था को लेकर दक्षिण भारतीय व खासकर यूएस व यूके में बसे भारतीय मूल के श्रद्धालुओं का रूझान अधिक था। पहले सप्ताह में ही 55 डिब्बे प्रसाद 550 रुपये ऑनलाइन जमाकर बुकिंग से कूरियर द्वारा भेजी गई थी। इसमें 200 ग्राम लाल पेड़ा, बाबा की भस्मी, रूद्राक्ष का एक दाना, छोटा शिवलिंग, गंडा व रोरी आदि शामिल है। अनुबंध के तहत आय का 50 फीसद न्यास के खाते में जमा होता है। आई भक्ति के निदेशक ने इस संबंध में बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ऑनलाइन प्रसाद बुकिंग व वितरण बंद है। इसे एक सप्ताह में ठीक कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी