बौद्ध धर्मस्थल सारनाथ हुआ वाइ-फाइ सुविधा से लैस

बौद्ध धर्मस्थल सारनाथ को भी बीएसएनएल ने वाइ-फाइ जोन में बदल दिया है। अब देसी-विदेशी पर्यटक, स्थानीय नागरिक व दुकानदार सारनाथ क्षेत्र में आधे घंटे मुफ्त इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकते हैं। पर्यटन की दृष्टि से सारनाथ को वाइ-फाइ करने की घोषणा गत फरवरी में वाराणसी भ्रमण के दौरान

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2015 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2015 11:21 AM (IST)
बौद्ध धर्मस्थल सारनाथ हुआ वाइ-फाइ सुविधा से लैस

वाराणसी। बौद्ध धर्मस्थल सारनाथ को भी बीएसएनएल ने वाइ-फाइ जोन में बदल दिया है। अब देसी-विदेशी पर्यटक, स्थानीय नागरिक व दुकानदार सारनाथ क्षेत्र में आधे घंटे मुफ्त इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकते हैं। पर्यटन की दृष्टि से सारनाथ को वाइ-फाइ करने की घोषणा गत फरवरी में वाराणसी भ्रमण के दौरान संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने की थी। बीएसएनएल के जनसंपर्क अधिकारी एपी सिंह ने बताया कि इसी 26 मई को सारनाथ में वाइ-फाइ का परीक्षण पूरा कर लिया गया था, इसके तत्काल बाद सेवा चालू कर दी गई। इसकी औपचारिक घोषणा बाद में की जाएगी।
भट्ठी गांव में वाइ-फाइ आज से
वाराणसी-भदोही मार्ग स्थित भट्ठी गांव रविवार को वाइ-फाइ सुविधा से युक्त होने वाला पूर्वांचल का पहला गांव बन जाएगा। इसका शुभारंभ दिन में पंचायती राजमंत्री कैलाश यादव करेंगे। खास यह कि अब तक प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव जयापुर में भी यह सेवा उपलब्ध नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी