अक्टूबर को केदारनाथ धाम में होगी कैबिनेट

सरकार धनतेरस के दिन, यानी 21 अक्टूबर को केदारनाथ में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार धनतेरस के अवसर पर आपदा की मार झेल रहे स्थानीय निवासियों को दीवाली की सौगात दे सकती है। बैठक में केदारनाथ पुनर्वास के रोडमैप के साथ ही प्रदेश के विकास से संबंधित अन्य अहम फैसलों पर म

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 16 Oct 2014 03:11 PM (IST) Updated:Thu, 16 Oct 2014 03:32 PM (IST)
अक्टूबर को केदारनाथ धाम में होगी कैबिनेट

देहरादून। सरकार धनतेरस के दिन, यानी 21 अक्टूबर को केदारनाथ में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार धनतेरस के अवसर पर आपदा की मार झेल रहे स्थानीय निवासियों को दीवाली की सौगात दे सकती है। बैठक में केदारनाथ पुनर्वास के रोडमैप के साथ ही प्रदेश के विकास से संबंधित अन्य अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है।

केदारनाथ धाम में मंत्रिमंडल की बहुप्रतिक्षित बैठक का दिन 21 अक्टूबर नियत किया गया है। मुख्यमंत्री हरीश रावत के निर्देश के बाद मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने सभी विभागों को बैठक की तैयारियों के लिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कैबिनेट में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल हवाई मार्ग से केदारनाथ पहुंचेगा।

मुख्यमंत्री इस बात को पहले ही मीडिया के साथ साझा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में 21 अक्टूबर को केदारनाथ में बैठक करने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि मौसम ने साथ दिया तो नियत तिथि पर ही बैठक की जाएगी। यह बैठक सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी। सूत्रों की मानें तो केदारनाथ के पुनर्वास के रोडमैप पर मुहर लगा कर सरकार इसे समस्त प्रदेशवासियों के सामने रखेगी। इसमें कुछ इस प्रकार के फैसले भी लिए जा सकते है।

जिससे स्थानीय निवासियों को खासा लाभ हो सकता है। गौरतलब है कि सरकार केदारनाथ में काफी पहले से ही कैबिनेट बैठक करने की बात कहती रही है। केदारनाथ में बैठक किए जाने के औचित्य के मामले में विपक्ष की ओर से उठाए गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि मंत्रिमंडल क्षेत्र की स्थिति देखने के बाद ही ऑन द स्पॉट निर्णय लेगा। पहले यह माना जा रहा था कि यह बैठक माह के अंतिम सप्ताह में होगी मगर सरकार और तीर्थ पुरोहितों के बीच कई मामलों में सहमति बनने के बाद अब सरकार इसे दीवाली से पूर्व करने जा रही है। उल्लेखनीय है कि रावत कैबिनेट की एक बैठक राजधानी से बाहर अल्मोड़ा में हो चुकी है। जिससे स्थानीय निवासियों को खासा लाभ हो सकता है।

chat bot
आपका साथी