बज्रेश्वरी मंदिर के गर्भ की चांदी चमकेगी

बजे्रश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा के गर्भ गृह की चांदी को फिर से चमकाया जाएगा। इस कार्य को दूसरे प्रदेशों से आए कारीगरों के माध्यम से करवाया जाएगा। मंदिर प्रशासन ने गर्भ गृह की चांदी को चमकाने के काम का निर्णय सहायक आयुक्त के साथ हुई बैठक में लिया है। इस दौरान निर्णय लिया गया कि चांदी के छत्रों के अलावा जो भी कार्य गर्भ गृह में हुआ है, उसे फिर से चकाचक किया जाएगा। मंदिर प्रशासन ने इस कार्य के लिए कारीगरों को बुलावा दे दिया है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन में यह कार्य शुरू हो जाएगा।

By Edited By: Publish:Fri, 05 Oct 2012 01:41 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2012 01:41 PM (IST)
बज्रेश्वरी मंदिर के गर्भ की चांदी चमकेगी

कांगड़ा, कार्यालय संवाददाता। बजे्रश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा के गर्भ गृह की चांदी को फिर से चमकाया जाएगा। इस कार्य को दूसरे प्रदेशों से आए कारीगरों के माध्यम से करवाया जाएगा। मंदिर प्रशासन ने गर्भ गृह की चांदी को चमकाने के काम का निर्णय सहायक आयुक्त के साथ हुई बैठक में लिया है। इस दौरान निर्णय लिया गया कि चांदी के छत्रों के अलावा जो भी कार्य गर्भ गृह में हुआ है, उसे फिर से चकाचक किया जाएगा। मंदिर प्रशासन ने इस कार्य के लिए कारीगरों को बुलावा दे दिया है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन में यह कार्य शुरू हो जाएगा।

गौर रहे कि इससे पहले मां के श्रृंगार का कार्य भी मंदिर में आरंभ हो चुका है, जिसे भी दूसरे प्रदेशों से आए कारीगर अंजाम दे रहे हैं। इस कार्य के लिए कांगड़ा के व्यवसायी ने दो लाख रुपये मंदिर प्रशासन को दिए हैं। बज्रेश्वरी देवी मंदिर के सहायक आयुक्त अजीत भारद्वाज ने बताया कि गर्भ गृह में चांदी की साफ सफाई करवाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार से यह कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नवरात्र के लिए मां के दरबार को सजाने के लिए कुछ निर्णय लिए हैं। इसी के तहत यह कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा नवरात्र को लेकर भी समय-समय पर मंदिर प्रशासन के साथ बैठक कर विकास कार्यो का जायजा लिया जा रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी