Auspicious Yogas: क्या आपकी कुंडली में हैं ये योग? समझ लें एक दिन जरूर बनेंगे करोड़पति

ज्योतिष कुंडली देखकर व्यक्ति के भूत और भविष्य की गणना करते हैं। इससे यह पता चल जाता है कि व्यक्ति को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा या व्यक्ति को सुख-शोहरत प्राप्त होगा। ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में कई शुभ योग बनते हैं। इन योग का मतलब होता है कि जातक को जीवन पर्यन्त धन का अभाव नहीं होगा।

By Pravin KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2024 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 04:37 PM (IST)
Auspicious Yogas: क्या आपकी कुंडली में हैं ये योग? समझ लें एक दिन जरूर बनेंगे करोड़पति
Auspicious Yogas: क्या आपकी कुंडली में हैं ये योग? समझ लें एक दिन जरूर बनेंगे करोड़पति

HighLights

  • सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है।
  • ज्योतिष कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य की गणना करते हैं।
  • कुंडली में महालक्ष्मी योग बनने से जातक अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Auspicious Yogas: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। ज्योतिष कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य की गणना करते हैं। इससे यह पता चल जाता है कि व्यक्ति को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा या व्यक्ति को सुख-शोहरत प्राप्त होगा। ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में कई शुभ योग बनते हैं। इन योग का मतलब होता है कि जातक को जीवन पर्यन्त धन का अभाव नहीं होगा। अगर आपकी कुंडली में भी ये योग बन रहे हैं, तो समझ लें कि एक दिन आप जरूर धनवान बनेंगे। आइए जानते हैं-

यह भी पढ़ें: शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय, मिलेगा मनचाहा वर

महालक्ष्मी योग

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में महालक्ष्मी योग बनने से जातक अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है। जातक का जन्म भले ही गरीब परिवार में होता है, लेकिन धन की देवी की कृपा से वह एक दिन जरूर धनवान बनता है।

मालव्य योग

अगर आपकी कुंडली में  मालव्य योग बना है, तो यकीन मानें कि आप अपने जीवन में एक दिन जरूर धनवान बनेंगे। इस योग के निर्माणकर्ता सुखों के करक शुक्र देव हैं। अतः इस योग में जातक को जीवन में सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है।  

महाभाग्य योग

ज्योतिषियों की मानें तो बहुत कम लोगों की कुंडली में महाभाग्य योग बनता है। अगर किसी जातक की कुंडली में महाभाग्य योग बनता है, तो वह किस्मत वाला है। इस योग के चलते जातक के सभी काम सही समय पर बन जाते हैं। उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती है।

शंख योग

ज्योतिष शास्त्र में शंख योग को शुभ माना गया है। जिन जातकों की कुंडली में शंख योग बनता है, वे भाग्यशाली होते हैं। उन पर भगवान शिव की विशेष कृपा बरसती है। उनकी कृपा से जातक को मृत्यु लोक में सभी प्रकार के सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है। साथ ही जातक धनवान बनता है।

यह भी पढ़ें: नरक का दुख भोगकर धरती पर जन्मे लोगों में पाए जाते हैं ये चार अवगुण

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेंगी।

chat bot
आपका साथी