पिछले वर्ष तीन लाख 73 हजार भक्तों ने किए बाबा के दर्शन

बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी निरंतर जारी है। यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर से रविवार को महज 444 श्रद्धालुओं का जत्था पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना हुआ। इस जत्थे में 342 पुरुष, 96 महिलाएं, छह बच्चे शामिल थे। अब

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2015 09:05 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 10:22 PM (IST)
पिछले वर्ष तीन लाख 73 हजार भक्तों ने किए बाबा के दर्शन

जम्मू, जागरण ब्यूरो। बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी निरंतर जारी है। यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर से रविवार को महज 444 श्रद्धालुओं का जत्था पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना हुआ। इस जत्थे में 342 पुरुष, 96 महिलाएं, छह बच्चे शामिल थे। अब तक तीन लाख बीस हजार 876 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन कर लिए हैं। यात्रा के 32वें दिन 2839 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

पिछले वर्ष तीन लाख 73 हजार श्रद्धालुओं ने शिवलिंग के दर्शन किए थे। अगर श्रद्धालुओं की संख्या में कमी का सिलसिला जारी रहा तो यह संख्या पिछले वर्ष के बराबर भी पहुंच नहीं पाएगी।

यात्री कम होने के कारण जम्मू स्थित भगवती नगर में चहल-पहल कम हो गई है। यात्रा के लिए साधु बहुत कम आ रहे हैं। अब जो श्रद्धालु दर्शनों के लिए आ रहे हैं, वे अपनी निर्धारित यात्रा की तिथि के अनुसार आ रहे हैं। यात्री निवास के अलावा मात्र दो हजार तक श्रद्धालु ही सीधे यात्रा के लिए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या बहुत कम हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी