जगन्नाथ मंदिर में विशेषज्ञों ने प्लास्टर की जांच की

ओडिशा के पुरी शहर स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर के परिसर में विशेषज्ञों की एक टीम ने विभिन्न संरचनाओं पर लगे चूना प्लास्टर की जांच की। एक दिन पहले ही प्लास्टर का एक टुकड़ा गिरने की वजह से मंदिर में मौजूद सेवक जख्मी हो गया था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Oct 2012 12:26 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2012 12:26 PM (IST)
जगन्नाथ मंदिर में विशेषज्ञों ने प्लास्टर की जांच की

भुवनेश्वर। ओडिशा के पुरी शहर स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर के परिसर में विशेषज्ञों की एक टीम ने विभिन्न संरचनाओं पर लगे चूना प्लास्टर की जांच की। एक दिन पहले ही प्लास्टर का एक टुकड़ा गिरने की वजह से मंदिर में मौजूद सेवक जख्मी हो गया था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

मंदिर के जनसम्पर्क अधिकारी लक्ष्मीधर पूजापांडा ने बताया कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण [एएसआई] के उप-अधीक्षक जे. के. पटनायक जांच टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। जांचकर्ताओं ने मंदिर के सेवक को जख्मी करने वाले प्लास्टर के टुकड़े की भी जांच की। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों के जल्द ही मंदिर प्रशासन की तकनीकी समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद है। इसके बाद समिति के मंदिर परिसर की विभिन्न संरचानाओं पर चर्चा करने की उम्मीद है।

ज्ञात हो कि रविवार को मंदिर परिसर में लगभग एक किलो वजन वाला प्लास्टर का टुकड़ा गिर गया था, जिसकी वजह से देबी प्रसाद पांडा घायल हो गए थे। पांडा के सिर पर चोट आई है और उनका इलाज चल रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी