हरकी पैड़ी पर भगदड़

यात्रा सीजन के दौरान चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्थाओं का दावे की पोल शुक्त्रवार की सुबह हरकी पैड़ी पर उस वक्त खुली जब ठीक हरकी पैड़ी पुलिस चौकी के सामने हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर पड़ा।

By Edited By: Publish:Sat, 19 May 2012 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 19 May 2012 04:44 PM (IST)
हरकी पैड़ी पर भगदड़

हरिद्वार। यात्रा सीजन के दौरान चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्थाओं का दावे की पोल शुक्त्रवार की सुबह हरकी पैड़ी पर उस वक्त खुली जब ठीक हरकी पैड़ी पुलिस चौकी के सामने हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर पड़ा। इससे तीर्थ यात्रियों के भरे हरकी पैड़ी के घाट पर भगदड़ मच गई। आनन-फानन में विद्युत आपूर्ति को बंद कर किसी तरह स्थिति को संभाला गया।

पुलिस के अनुसार शुक्त्रवार की सुबह हरकी पैड़ी स्थित मोहन पूड़ी वाले की दुकान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में अचानक शार्ट सर्किट हो जाने से चिंगारियां निकलने लगीं और तार टूट कर नीचे गिर गया। इससे वहां से गुजर रहे यात्रियों में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि तार टूट कर गिरने से वहां से गुजर रहे कई यात्री तो बाल बाल बच गए। मौके पर पुलिस ने आनन-फानन में ऊर्जा निगम के अधिकारियों से बातचीत कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई, तब जाकर स्थिति सामान्य हो सकी। कोतवाल पीसी मठपाल ने बताया कि तार जब टूटा तो कुछ हिस्सा तो एक दुकान के ऊपर जा गिरा था उसका आधा हिस्सा नीचे सड़क पर आ गिरा, इससे खतरा उत्पन्न हो गया था। उन्होंने बताया कि यदि यात्रियों पर तार गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद तारों को ठीक कर आपर्ति चालू कराई जा सकी।

गंगा मैय्या ने हमें बचाया

हरकी पैड़ी पर जिस समय हाईटेंशन तार टूटा वहां मौजूद दिल्ली की दंपति रमेश व दयावती पूड़ी खा रहे थे, तार ठीक उनके बगल में गिरा, उस वक्त तार से चिंगारी निकल रही थी। उनका कहना है कि उनकी जान तो बाल-बाल बच गई। गंगा मैय्या ने उन्हें बचा लिया। इसके अलावा पलवर राजस्थान निवासी दिनेश चन्द ने बताया कि जिस समय तार टूटा उस समय मेरा बेटा मोनू भी साथ था दोनों बाप बेटे बच गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी