नेपाल से भी पूर्णागिरि धाम पहुंच रहे हैं भक्तगण

प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम में भारत की अपेक्षा पड़ोसी देश नेपाल से काफी अधिक संख्या में तीर्थयात्री दर्शन को पहुंच रहे हैं। वहीं प्रशासन की अनदेखी के चलते पूर्णागिरि धाम मार्ग की यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है।

By Edited By: Publish:Mon, 30 Apr 2012 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 30 Apr 2012 04:22 PM (IST)
नेपाल से भी पूर्णागिरि धाम पहुंच रहे हैं भक्तगण

टनकपुर। प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम में भारत की अपेक्षा पड़ोसी देश नेपाल से काफी अधिक संख्या में तीर्थयात्री दर्शन को पहुंच रहे हैं। वहीं प्रशासन की अनदेखी के चलते पूर्णागिरि धाम मार्ग की यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है।

पिछले कुछ दिनों से मां पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट आने से पूर्णागिरि व टनकपुर मेला क्षेत्र में सन्नाटा सा पसर गया था। वहीं इन दिनों भारत की अपेक्षा पड़ोसी देश नेपाल के दूरस्थ स्थानों से श्रद्धालु मां धाम में दर्शन को पहुंच रहे हैं। जिससे मेले में गायब हुई रौनक लौट आई है। नेपाल में शनिवार को अवकाश होने के कारण काफी संख्या में तीर्थयात्री मां के धाम पहुंचे।

नेपाल से तीर्थयात्री वाहनों तक सिद्घनाथ मंदिर से लगे ब्रह्मदेव मंडी पहुंच रहे हैं। यहां से तीर्थयात्री टोलियों में मां के धाम पहुंच रहे हैं। इधर प्रशासन की अनदेखी के चलते मेले की यातायात व्यवस्था एकदम चौपट हो गई है। जीप व मिनी बस के स्वामी व चालक निर्धारित स्थान से सवारियां न ढोकर नगर में जगह जगह सवारियों को ढ़ो रहे हैं। जिससे अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी