गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई विशेष आराधना

मसीही समुदाय ने गुड फ्राइडे की पूर्व संध्या पर गुरुवार को चर्चो में विशेष आराधना की। साथ ही पैर धोकर उस परम्परा का निर्वाह किया जिसमें दो हजार वर्ष पहले प्रभु यीशु ने अपने शिष्यों का पैर धोकर समर्पण का उदाहरण पेश किया था।

By Edited By: Publish:Fri, 06 Apr 2012 12:06 PM (IST) Updated:Fri, 06 Apr 2012 12:06 PM (IST)
गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई विशेष आराधना

वाराणसी। मसीही समुदाय ने गुड फ्राइडे की पूर्व संध्या पर गुरुवार को चर्चो में विशेष आराधना की। साथ ही पैर धोकर उस परम्परा का निर्वाह किया जिसमें दो हजार वर्ष पहले प्रभु यीशु ने अपने शिष्यों का पैर धोकर समर्पण का उदाहरण पेश किया था।

मुख्य आयोजन कैंटूनमेंट स्थित सेंट कैथीड्रल [महागिरजा] में हुआ। बिशप डॉ.रॉफी मंजली ने 12 मसीही लोगों का पैर धोया। विशेष प्रार्थना में बिशप ने कहा कि प्रभु यीशु ने सूली पर चढ़ने से पहले अपने शिष्यों का पैर धोकर संसार वालों को दिखाया कि कोई व्यक्ति छोटा-या बड़ा नहीं होता। खुद को कष्ट में रखकर दूसरों की सेवा करना चाहिए। ऐसा काम नहीं हो जिससे दूसरे को कष्ट हो। इस अवसर पर फादर सीरियक कुरुविल्ला, फादर पीटर, फादर दिलराज, फादर प्रिंस सहित काफी लोग उपस्थित थे। लाल गिरजा में फादर सैम जोश्वा सिंह ने आराधना की। सेंट थॉमस चर्च गिरजाघर में रेव्ह.स्टीवेंस ने विशेष आराधना की। इनके अलावा सेंट पॉल चर्च सिगरा, रामकटोरा चर्च, तेलियाबाग चर्च सहित सभी चर्चो में विशेष आराधना की गई। गुड फ्राइडे मनाया जाएगा। मसीही समुदाय का महा उपवासकाल 7 अप्रैल को समाप्त होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी