सद्गुरु की कृपा से मिलता आत्मज्ञान

मिशन के प्रचारक मंगतराम जी ने कहा कि बंगाल की धरती संत-महात्माओं की धरती है। यहां स्वामी रामकृष्ण परमहंस, चैतन्य महाप्रभु और विवेकानंद जैसे संतों ने जन्म लिया है।

By Edited By: Publish:Mon, 29 Apr 2013 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2013 09:39 AM (IST)
सद्गुरु की कृपा से मिलता आत्मज्ञान

आसनसोल, [पश्चिम बंगाल]। हरिद्वार से शनिवार शाम बर्नपुर पहुंचे निरंकारी मिशन के प्रचारक श्री मंगतराम जखमोला का निरंकारी मिशन बर्नपुर शाखा ने जोरदार स्वागत किया गया। मिशन के प्रचारक मंगतराम जी ने कहा कि बंगाल की धरती संत-महात्माओं की धरती है। यहां स्वामी रामकृष्ण परमहंस, चैतन्य महाप्रभु और विवेकानंद जैसे संतों ने जन्म लिया है। उन्होंने निरंकारी भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि भक्ति फूल की तरह है जो कि भक्त को भगवान से जोड़ता है।

मानव के अंदर माधव है इसे जानने के लिए सद्गुरु की जरूरत है। क्योंकि आत्मज्ञान सद्गुरु की कृपा से ही मिलती है। प्रचारक महात्मा ने कहा कि बिना आत्मा का शरीर नहीं चल सकता है ठीक इसी प्रकार आत्मा का ज्ञान सद्गुरु से मिलता है। उनके साथ सुशीला देवी, नरेन्द्र गणतरा, सन्यासी दास भी उपस्थित थे। बर्नपुर शाखा की ओर से सेवादल के संचालक प्रकाश वर्मा, शाखा प्रभारी शिवहरि चौबे, मिशन के एपीआरओ किशोर निरंकारी, रमा देवी, राधेश्याम वर्मा, ज्योति वर्मा, अजय विश्वकर्मा, सुशील वर्मा, विनय प्रसाद सिंह, अनूप वर्मा आदि ने प्रचारक महात्मा का स्वागत किया।

निरंकारी प्रचारक महात्मा पश्चिम बंगाल में 11 दिन की प्रचार यात्रा पर आए हैं। यहां व‌र्द्धमान, वीरभूम, मालदह, पुरुलिया जिले में 12 स्थानों पर निरंकारी सत्संग के माध्यम से बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का संदेश जन मानव को देंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी