महाशिवरात्रि पर तीन दिनों के लिए वाहन प्रतिबंधित

कुंभ स्नान के बाद दर्शनार्थियों का पलट प्रवाह काशी में प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लाखों श्रद्धालु, संकरी सड़कें व यातायात के अत्यधिक दबाव के बीच पुलिस ने महाशिवरात्रि पर तीन दिनों तक शहर के विभिन्न मार्गो पर चार व तीन पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By Edited By: Publish:Tue, 05 Mar 2013 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 05 Mar 2013 03:40 PM (IST)
महाशिवरात्रि पर तीन दिनों के लिए वाहन प्रतिबंधित

वाराणसी। कुंभ स्नान के बाद दर्शनार्थियों का पलट प्रवाह काशी में प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लाखों श्रद्धालु, संकरी सड़कें व यातायात के अत्यधिक दबाव के बीच पुलिस ने महाशिवरात्रि पर तीन दिनों तक शहर के विभिन्न मार्गो पर चार व तीन पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह व्यवस्था नौ से ग्यारह मार्च तक लागू रहेगी।

एसएसपी अजय मिश्र ने बताया कि कैंट से लंका तक चार पहिया वाहन जा तो सकेंगे लेकिन भारत माता मंदिर, सिगरा चौराहा, रथयात्रा चौराहे, मलदहिया, कमच्छा, भेलूपुर-रेवड़ी तालाब मार्ग, सोनारपुरा मार्ग से बाएं मुड़कर गोदौलिया की ओर नहीं सकेंगे। इसी प्रकार लहुराबीर तक ही चार व तीन पहिया वाहनों को जाने को मिलेगा। यहां से चार पहिया वाहन मैदागिन, बेनिया की ओर नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था क्वींस इंटर कॉलेज के मैदान में की जाएगी। मैदागिन से गोदौलिया चौराहे तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इस मार्ग पर लोग पैदल ही जाएंगे। कुल मिलाकर पुलिस महकमा एक ऐसा सर्किल तैयार कर रहा है जिससे भीतर चार व तीन पहिया वाहनों को प्रवेश न दिया जाए।

एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा लोग शहर में प्रवेश कर रहे हैं। महाशिवरात्रि पर लाखों की भीड़ होगी। ऐसे में लोग तीन-चार किलोमीटर पैदल चलेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी