Surya Gochar 2024: शनिवार से इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, करियर और कारोबार को मिलेगा नया आयाम

कुंडली में सूर्य ग्रह के मजबूत होने से जातक को जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल होता है। साथ ही समय के साथ पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती रहती है। वर्तमान समय में सूर्य देव मीन राशि में विराजमान हैं। इससे राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार प्रभाव पड़ेगा। सूर्य देव 13 अप्रैल को देर रात 09 बजकर 40 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे।

By Pravin KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2024 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 03:55 PM (IST)
Surya Gochar 2024: शनिवार से इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, करियर और कारोबार को मिलेगा नया आयाम
Surya Gochar 2024: शनिवार से इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत

HighLights

  • ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को पिता और आत्मा का कारक माना जाता है।
  • कुंडली में सूर्य ग्रह के मजबूत होने से जातक को जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल होता है।
  • वर्तमान समय में सूर्य देव मीन राशि में विराजमान हैं और जल्द ही मेष राशि में गोचर करेंगे।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Surya Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को पिता और आत्मा का कारक माना जाता है। कुंडली में सूर्य ग्रह के मजबूत होने से जातक को जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल होता है। साथ ही समय के साथ पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती रहती है। वर्तमान समय में सूर्य देव मीन राशि में विराजमान हैं और जल्द ही मेष राशि में गोचर करेंगे। इससे राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार प्रभाव पड़ेगा। आसान शब्दों में कहें तो भाव अनुसार फल प्राप्त होगा। इनमें 4 भाग्यशाली राशियों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। इन 4 राशियों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त होगी। आइए, इन 4 राशियों के बारे में जानते हैं-

यह भी पढ़ें: इस साल कब है मेष संक्रांति? नोट करें शुभ मुहूर्त, योग एवं धार्मिक महत्व

सूर्य गोचर

सूर्य देव 13 अप्रैल को देर रात 09 बजकर 40 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान सूर्य देव 27 अप्रैल को भरणी और 11 मई को कृतिका नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। वहीं, 14 मई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे।

मेष राशि

सूर्य देव के मेष राशि में गोचर करने से कई राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा। हालांकि, मेष राशि को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। इस राशि में गुरु पूर्व से विराजमान हैं। वहीं, सूर्य देव मेष राशि में उच्च के होते हैं। अतः मेष राशि के जातकों का भाग्योदय अवश्य होगा। इस राशि के जातकों को सरकारी नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं। साथ ही निजी कंपनी में भी प्रमोशन के योग बन रहे हैं। कारोबार में भी तेजी देखने को मिलेगी।

मिथुन राशि

सूर्य के मेष राशि में गोचर करने से खरमास समाप्त हो जाएगा। इससे मिथुन राशि के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। सूर्य मेष राशि में गोचर के दौरान मिथुन राशि के आय भाव में विद्यमान रहेंगे। इससे मिथुन राशि के जातकों के आय में वृद्धि होगी। अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल रहेगा। इस समय में निवेश करने से अकल्पनीय लाभ प्राप्त होगा।

सिंह राशि

मेष संक्रांति तिथि से सिंह राशि के जातकों का भी भाग्योदय होगा। मेष राशि में गोचर करने के दौरान सूर्य देव सिंह राशि के जातकों के भाग्य भाव में उपस्थित रहेंगे। इस भाव में सूर्य देव की दृष्टि से जातक के आय में वृद्धि होती है। आय के नए स्तोत्र बनते हैं। साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होता है। कारोबार में भी खूब कमाई होगी।

मीन राशि

शुक्र के गोचर से मीन राशि के जातकों को अप्रैल 24 तक विशेष सुखों की प्राप्ति होगी। वहीं, सूर्य के राशि परिवर्तन करने से मीन राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा। सूर्य देव धन भाव में विराजमान होंगे। इससे धन लाभ के प्रबल योग हैं। आय के नए स्तोत्र बनेंगे। वहीं, करियर और कारोबार को नया आयाम मिल सकता है। साथ ही मानसिक तनाव से निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें: अप्रैल महीने में 04 दिन बजेगी शहनाई, नोट करें तिथि, विवाह मुहूर्त एवं नक्षत्र संयोग

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

chat bot
आपका साथी