Triple Talaq: राजस्थान में 62 साल के पति ने 26 साल की पत्नी को बोला तीन तलाक Ajmer News

Triple Talaq. पुलिस के मुताबिक सना का आरोप है कि 2017 में शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ मारपीट करता है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Aug 2019 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 09 Aug 2019 12:35 PM (IST)
Triple Talaq: राजस्थान में 62 साल के पति ने 26 साल की पत्नी को बोला तीन तलाक Ajmer News
Triple Talaq: राजस्थान में 62 साल के पति ने 26 साल की पत्नी को बोला तीन तलाक Ajmer News

संवाद सूत्र, अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के 62 साल के खादिम सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बाबू की 26 वर्षीय पत्नी सना ने आरोप लगाया है कि पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया। सना ने दरगाह पुलिस थाने पर पति के खिलाफ तीन तलाक दिए जाने की शिकायत कर पुलिस को भी चक्कर में डाल दिया, क्योंकि इससे संबंधित नए कानून के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल, घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

पुलिस के मुताबिक, सना का आरोप है कि 2017 में शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ मारपीट करता है। पति ने उसके भाई से दो लाख रुपये उधार लिए थे और लौटाने से मना कर दिया। इसे लेकर भी आए दिन दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था। इसी झगड़े के चलते सलीमुद्दीन ने उसे तीन तलाक बोल दिया। पुलिस के अनुसार, पीड़िता की शिकायत से घरेलू हिंसा होने की जानकारी मिल रही है इसलिए घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है। पुलिस तत्काल तीन तलाक से संबंधित कानून के विस्तृत प्रावधानों का इंतजार कर रही है क्योंकि अभी तक तीन तलाक पर कार्रवाई को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है।

पुलिस इस मामले में विधिक जानकारी जुटा रही है। अजमेर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का कहना है कि दरगाह थाने में तीन तलाक का मामला आया है। इस पर विधिक जानकारी जुटाई जा रही है। अभी संसद में पारित विधेयक का कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है। महिला को राहत मिले, उसके साथ मानसिक प्रताड़ना व पारिवारिक हिंसा न हो इसके लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी