Unlock: राजस्थान में कल से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू

Unlock राजस्थान के गृह विभाग ने सोमवार रात नई गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार शुक्रवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह पांच बजे वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। अन्य दिनों में दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 09:40 PM (IST)
Unlock: राजस्थान में कल से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू
राजस्थान में कल से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में बुधवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। राज्य के गृह विभाग ने सोमवार रात नई गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार शुक्रवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह पांच बजे वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। अन्य दिनों में दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा। लॉकडाउन के दौरान पांच या इससे अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। शादी समारोह 30 जून स्थगित रहेंगे। शादी घर पर ही या कोर्ट मैरिज के रूप में करने की अनुमति रहेगी। मैरिज गार्डन और होटल शादी के लिए बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना हो सकेगी, लेकिन लोग दर्शन या इबादत करने के लिए एकत्रित नहीं हो सकेंगे। सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम, मनोरंजन पार्क और शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे।

सरकारी और निजी बसों का संचालन नहीं हो सकेगा। इनके लिए 10 जून को नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। राज्य के सभी सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ अपरान्ह दो बजे तक खोले जा सकेंगे। सात जून से सरकारी कार्यालयों में 50 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति हो सकेगी। निजी कार्यालय 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोले जाएंगे। अंतरराज्यीय व राज्य के अंदर माल परिवहन करने वाले वाहनों के आवागमन की अनुमति होगी। उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों को आवागमन के लिए ईपास जारी किया जाएगा। किराना व आटा चक्की पहले की तरह सुबह छह से 11 बजे तक खुलेगी। राशन की दुकानें पूरे दिन खुलेगी। फल और सब्जी की दुकानें सुबह छह से शाम पांच बजे तक खुलेगी। 

chat bot
आपका साथी