केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनवाल ने कहा- आयुष के प्रति लोगों में विश्वास

आयुर्वेद में न केवल बीमारी के इलाजबल्कि लोगों के प्रति प्रतिरोधक क्षमता विकसित की क्षमता है । सोनवाल ने कहा कि राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान का एक नया केंद्र पंचकूला में बनाया जा रहा है । इस काम पर 270 करोड़ का खर्चा होगा

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 01:54 PM (IST)
केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनवाल ने कहा- आयुष के प्रति लोगों में विश्वास
केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनवाल बोले,आयुष के प्रति लोगों में विश्वास

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनवाल ने कहा कि प्रारम्भिक शिक्षा पद्धति से लोगों को विश्वास है ,इसे आम लोगों तक सुलभ कराने के लिए अधिक शोध एवं अनुसंधान की जरूरत है । मंगलवार को जयपुर स्थित राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के दो दिवसीय समारोह में सोनवाल ने कहा कि आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा पद्धति दुनियाभर में अहम पहचान रखती है ।

उन्होंने कहा कि मधुमेह के इलाज में आयुर्वेद काफी प्रभावी सिद्ध हो रहा है। आयुर्वेद में न केवल बीमारी के इलाज,बल्कि लोगों के प्रति प्रतिरोधक क्षमता विकसित की क्षमता है । सोनवाल ने कहा कि राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान का एक नया केंद्र पंचकूला में बनाया जा रहा है । इस काम पर 270 करोड़ का खर्चा होगा । इस मौके राजस्थान के आयुर्वेद मंत्री डा.रघु शर्मा ने कहा कि जयपुर में राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान को अतिरिक्त जमीन आवंटित की जाएगी । उन्होंने आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी । 

दीवाली के दिन ग्रामीण क्षेत्रों में डयूटी करने वाले फीडर इंचार्जों को मिलेगा ओवरटाइम भत्ता

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने कर्मचारियों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए दीपावली से पूर्व अपने कार्मिकों को कई तोहफे दिए हैं। जिसमें कई कार्मिकों को एसीपी का लाभ, रूरल फीडर इंचार्जों को ओवरटाइम भत्ता, दिवंगत कार्मिकों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति, कार्मिकों का सेवा में नियमितीकरण, निलंबित कर्मचारियों के बहाल एवं एपीओ चल रहे कार्मिकों को पदस्थापित कर दीवाली का तोहफा दिया गया है। विभिन्न श्रमिक संघों ने भी एमडी वी एस भाटी का आभार जताया है।

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम ने दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर अपने 12 अभियंताओं को एसीपी का लाभ दिया। उन्होंने बताया कि एसीपी का लाभ मिलने वालों में 1 अधिशासी अभियंता, 1 सहायक अभियंता एवं 10 कनिष्ठ अभियंता है। इन सभी को एसीपी का लाभ निगम नियमानुसार दिया गया है।

chat bot
आपका साथी